Breaking News

इस दिन भारतीय मार्किट में दस्तक देगा iPhone 9, यहाँ जानिये मूल्य व फीचर्स

iPhone 9 को भारत में आने में अभी समय लगेगा। आपको बता दें कि कोरिया में एक पोस्टर देखा गया है. इसमें iPhone 9 के प्री ऑर्डर के बारे में लिखा है. इसके साथ ही यहां ये भी लिखा है कि इस स्मार्टफोन के साथ AirPods का भी ऑफर है. इस पोस्टर में रिटेलर ने Galaxy S20 के प्री ऑर्डर के बारे में भी लिखा है.

गौरतलब है कि iPhone 9 को लेकर पिछले कुछ समय से लगातार रिपोर्ट्स आ रही हैं. चूंकि कंपनी ने iPhone 8 के साथ iPhone X लॉन्च किया था, इसलिए अब तक iPhone 9 लॉन्च नहीं किया गया. ऐपल ने iPhone SE भी लॉन्च किया था, लेकिन इसके बाद से इस सीरीज का दूसरा स्मार्टफोन अब तक लॉन्च नहीं किया गया.

वहीँ ज्ञात हो कि iPhone 9 के बारे में अब तक जो जानकारियां सामने आई हैं उनके मुताबिक इस स्मार्टफोन में LCD डिस्प्ले दी जाएगी. इस अफोर्डेबल स्मार्टफोन में फेस आईडी नहीं मिलेगा और कंपनी इसके लिए एक बार फिर से टच आईडी लाएगी.

iPhone 9 में Apple A13 Bionic प्रोसेसर दिया जाएगा. गौरतलब है कि यही प्रोसेसर मौजूदा iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max में दिया गया है. इस स्मार्टफोन में फोटॉग्रफी के लिए डुअल रियर कैमरा दिया जाएगा और सेल्फी के लिए सिंगल फ्रंट कैमरा होगा.

iPhone 9 की कीमत के बारे में बात करने से पहले ये जानते हैं कि iPhone SE की कीमत क्या था. ऐपल ने iPhone SE को 399 डॉलर में लॉन्च किया था. रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल iPhone 9 या iPhone SE 2 की भी कीमत 399 डॉलर रख सकती है. खबर है कि कंपनी मार्च में इस स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी.

About News Room lko

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...