Breaking News

अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्तियों की सरकार: मीना पांडे

रायबरेली। सरकार की मह्वाकांक्षी योजना के अंतर्गत 43 ग्राम सभाओं में सार्वजनिक उपयोग हेतु शौचालय का लोकार्पण दीन शाह गौरा की ब्लॉक प्रमुख व भाजपा की प्रदेश मंत्री महिला मोर्चा ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी देश की 60% जनता जो की ग्रामीण अंचलों में रहती है उनके जीवन के उत्थान व विकास के लिए सरकार बनते ही कार्य करना प्रारंभ कर दिया।

उन्होंने पंडित दीनदयाल के उस कथन पर कार्य किया कि सरकार अंतिम पंक्ति पर बैठे हुए व्यक्तियों के लिए कार्य करेगी ताकि गरीब पिछड़े तथा अनुसूचित व्यक्तियों का उत्थान व विकास हो सके। देश के प्रधानमंत्री ने गावो के अंदर रहने वाले लोगों को प्रधानमंत्री आवास सौभाग्य योजना के अंतर्गत निशुल्क बिजली कनेक्शन ऐसे गरीबों को जो पैसे के अभाव में अपना और परिवार के लोगों का इलाज नहीं करवा पाते थे उन्हें आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख का मुफ्त इलाज। गरीब महिलाओं को उज्जवला योजना के अंतर्गत मुफ्त गैस सिलेंडर चूल्हा, वक्त पर राशन वितरण तथा ग्रामीण लोगों को परिवार के भरण पोषण हेतु मनरेगा के तहत रोजगार देने का कार्य किया। आज पूरे प्रदेश की ग्राम सभाओं को स्वच्छ रखने हेतु शौचालय बनवाने हेतु 4 करोड़ तथा गांव के अंदर नागरिकों के लिए पंचायत भवन, आंगनबाड़ी केंद्र के लिये 1 करोड़ तथा पानी निकासी हेतु व सड़कों हेतु 5 सालों में 30 करोड़ रुपए की धनराशि प्रदान की गयी है।

उन्होंने सभी को जानकारी दी की आज पूरे देश के साथ-साथ दीन शाह गौरा ब्लाक आधुनिक गांवों के रूप में विकसित दिख रहा है प्रदेश के बच्चों के पढ़ाई हेतु अच्छे विद्यालय की स्थापना हेतु प्रत्येक ग्राम सभाओं के विद्यालयों को आधुनिक विद्यालय मांटेसरी स्कूल की तर्ज पर कायाकल्प योजना के अंतर्गत पढ़ाई के स्थान को विकसित करना, बच्चों को मुफ्त पुस्तकें 10 जूता मोजा बैग स्कूल में मुफ्त नाश्ता व खाने की व्यवस्था करने हेतु गरीब बच्चों को पढ़ाई के प्रति प्रोत्साहित करने हेतु उत्तम शिक्षा की व्यवस्था कराई है। प्रत्येक ग्राम सभाओं में लगभग 2.5 करोड रुपए से सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण कराते हुए जनता को समर्पित किया है।

इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ अनुराग पांडे मुख्यमंत्री कल्याणकारी प्रचार प्रसार अभियान के जिला अध्यक्ष आरपी सिंह, गौरा मंडल अध्यक्ष अनुराग मिश्रा, खंड विकास अधिकारी गुप्ता जी, एडीओ पंचायत, ग्राम पंचायत अधिकारी व ग्राम विकास अधिकारी हंसराज सिंह, अनुराग मिश्रा, रामबरन यादव, अंकित मिश्रा, बृजेश मौर्य, मीना श्रेया, अशोक साहू, पशु चिकित्सा अधिकारी कंप्यूटर विभाग के ज्ञानेश सिंह, दिवाकर, अंबुज तथा सफाई कर्मी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...