Breaking News

पुराने नोटों के बदले कमाएं कई गुना पैसा, 30 हजार में बिक जाएगा ये नोट

अगर आपके पास 5 रुपये का पुराना नोट है तो आपके पास घर बैठे 30,000 रुपये कमाने का मौका है। यह अजीब लग सकता है लेकिन यह सच है कि अगर आपके गुल्लक या वॉलेट में 5 रुपये का पुराना नोट है तो आप बिना कहीं जाए कुछ ही मिनटों में 30,000 रुपये प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने पुराने और दुर्लभ 5 रुपये के नोट पर मिल रहे सबसे अच्छे दामों को जानने के लिए दो वेबसाइटों – antiques और collectables पर जा सकते हैं।

हालांकि, 5 रुपये के नोट में कुछ विशेषताएं होनी चाहिए जिससे आप 30,000 रुपये तक कमा सकें। नोट पर ट्रैक्टर की तस्वीर होनी चाहिए। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा जारी किया गया नोट अत्यंत दुर्लभ माना जाता है यदि उस पर 786 नंबर भी लिखा हो।

यदि आपके पास उल्लिखित सुविधाओं के साथ 5 रुपये के नोट हैं, तो आप उन्हें केवल coinbazzar.com पर ऑनलाइन बेचकर मुनाफा कमा सकते हैं। प्लेटफॉर्म पुराने नोटों के बदले कई गुना पैसा कमाने का मौका दे रहा है।

  • Coinbazzar.com पर 5 रुपये के पुराने नोट कैसे बेचें
  • आधिकारिक वेबसाइट coinbazzar.com पर जाएं।
  • एक विक्रेता के रूप में खुद को पंजीकृत करें।
  • अपने नोट की तस्वीर पर क्लिक करें और इसे प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें। नोट बेचने के लिए आपका विज्ञापन प्लेटफॉर्म पर दिखाया जाएगा।
  • इच्छुक लोग आपका विज्ञापन देखने के बाद आपसे संपर्क करेंगे। आप उनसे बात कर सकते हैं और नोट बेच सकते हैं।

Coinbazzar प्लेटफॉर्म पर, जिन लोगों के पास 1 रुपये का भी पुराना नोट है, वे भी उसे बेच सकते हैं और 45,000 रुपये तक कमा सकते हैं। हालांकि, नोट पर साल 1957 में तत्कालीन राज्यपाल एचएम पटेल के हस्ताक्षर होने चाहिए और इस नोट का सीरियल नंबर 123456 होना चाहिए।

प्लेटफॉर्म पर पुराने 1 रुपये के बंडल की कीमत 49,999 रुपये है। Coinbazzar द्वारा दी गई छूट के बाद कीमत 44,999 रुपये हो गई है। बता दें कि 26 साल पहले भारत सरकार ने एक रुपए के नोट बंद कर दिए थे। 1 जनवरी 2015 को इसकी छपाई फिर से शुरू हुई और यह नोट बाजार में चलन में आ गया। हालांकि, कई लोगों के पास अभी भी पुराने नोट हैं जिन्हें वे वेबसाइट पर बेच सकते हैं।

About News Room lko

Check Also

यूपीए से यूपीआई की यात्रा के दौरान देश में बहुत कुछ बदला, फिक्की के कार्यक्रम में बोले अनुराग ठाकुर

केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को दावा किया कि सरकार की ...