Breaking News

यूथ के होश उड़ाने आ रही Beneli की ये शानदार स्पोर्ट्स बाइक, पहली झलक ने बनाया दीवाना

इटैलियन वाहन निर्माता कंपनी बेनेली (Benelli) अपनी अपकमिंग स्पोर्ट्स बाइकग 302R से शनिवार को पर्दा हटा दिया है। ये इस बाइक की ग्लोबल रीविलिंग थी। खबरों के मुताबिक Benelli अपनी इस एंट्री लेवल फुल फेयर्ड मोटरसाइकिल को कुछ अहम बदलावों के साथ ही मार्केट में उतारेगी। नए अपडेट की वजह से बेनेली की ये शानदार बाइक पहले से कहीं ज्यादा स्पोर्टी हो गई है। डिजाइन के मामले में भी Benelli 302R अपने पुराने मॉडल से कहीं ज्यादा बेहतर है।

लुक्स के लिहाज से इस बाइक का एक्सटीरियर तस्वीरों में शार्प बॉडी पैनल्स, वर्टिकल प्रोजेक्टर लैम्प और LED टर्न इंडिकेटर्स की मदद से बेहद खूबसूरत नजर आ रहा है। बाइक के फ्यूल टैंक को पहले से कहीं ज्यादा मस्क्यूलर बनाने के साथ, थोड़ा और ऊंचा भी कर दिया गया है। Benelli ने 302R के टेल सेक्शन को भी पहले से कहीं ज्यादा शार्प लुक देने की कोशिश की है। वहीं, बाइक का एग्जॉस्ट इसके पुराने मॉडल जैसा ही रखा गया है।

Benelli ने दावा किया है कि इस मोटरसाइकल के फ्रेम में बदलाव कर इसे पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा हल्का बना दिया है। अगर बाइक के वजन की बात करें तो ये पहले के मुकाबले 22kg हल्का हो गई है। अब इसका वजन तकरीबन 182 kg के आस-पास है।

परफॉर्मेंस के लिहाज से इस बाइक को बेनेली ने 302 cc क्षमता के पैरलल-ट्विन इंजन से लैस किया गया है, जो 34 bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में सक्षम है।

संभावना जताई जा रही है कि भारत में इस बाइक को इसी साल की तीसरी तिमाही में लॉन्च कर सकती है। इस बाइक की कीमत 3.50 लाख के आस-पास रह सकती है।

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

सरसों तेल के दाम में आग लगी, 1 साल में दुगुनी हुई कीमत, कोरोना संकट के बीच बढ़ती महंगाई से लोग परेशान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें एक तरफ कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *