मीटर रीडर ने दी जेल भिजवाने की धमकी, सदमे से महिला की मौत

औरैया। जनपद के फफूंद अंतर्गत दौलतपुर गांव में बिजली का बिल निकालने गये मीटर रीडर द्वारा घर में मौजूद महिला को बिजली चोरी में जेल भिजवाने की धमकी देने से घबरायी महिला की सदमे से मौत हो गई। महिला की मौत देख मीटर रीडर मौके से भाग निकला। महिला की मौत होने की जानकारी होते ही पूरा गांव इकट्ठा होकर बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को किसी तरह‌ शांत कराया। मृतका के पति ने मीटर रीडर के खिलाफ तहरीर दी है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दौलतपुर निवासी शिव सिंह कुशवाह खेती किसानी करके अपने परिवार का भरण पोषण करता है, जिसके नाम से घरेलू विद्युत कनेक्शन है। आज शाम उनके घर मीटर रीडर बिल निकालने पहुंचा, उसी वक्त शिव सिंह की 50 वर्षीय पत्नी रामबेटी अपने 12 वर्षीय पुत्र पुष्पेंद्र व 13 वर्षीय बेटी के साथ घर पर अकेली थी, तभी मीटर रीडर उनके घर पहुंचा और महीने का बिल निकाला जो कि 239 रुपये का निकला।

जिस पर मीटर रीडर ने रामबेटी को बिजली चोरी करने का आरोप लगाते हुए जमकर हड़काया और पांच हजार रुपये की मांग की न देने पर बिजली चोरी में जेल भेजने की धमकी दी। यह सुनकर रामबेटी बुरी तरह घबरा गईं और जमीन पर गिर पड़ी। बच्चों के रोने की आवाज सुनकर पड़ोसी मौके पर जा पहुंचे लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। मौका पाकर मीटर रीडर साथियों सहित वहां से भाग निकला।

Loading...

रामबेटी की मौत पर ग्रामीणों की भारी भीड़ इकट्ठी हो गयी और आक्रोशित हो बिजली विभाग के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी की। माहौल खराब होने की सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। मृतका के पति ने थाने में मीटर रीडर के विरुद्ध तहरीर दी है। थानाध्यक्ष राजेश सिह ने बताया कि पति ने पोस्टमार्टम के लिए तहरीर दी है, अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने मीटर रीडर पर आरोप लगाया है जिस मामले में जांच की जा रही है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

विधायक के चित्र में कालिख पोतने से उंचाहार में गरमाई राजनीति

ऊँचाहार/रायबरेली। । क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर लगी क्षेत्रीय विधायक व सपा पदाधिकारियों की होर्डिंग को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *