Breaking News

मीटर रीडर ने दी जेल भिजवाने की धमकी, सदमे से महिला की मौत

औरैया। जनपद के फफूंद अंतर्गत दौलतपुर गांव में बिजली का बिल निकालने गये मीटर रीडर द्वारा घर में मौजूद महिला को बिजली चोरी में जेल भिजवाने की धमकी देने से घबरायी महिला की सदमे से मौत हो गई। महिला की मौत देख मीटर रीडर मौके से भाग निकला। महिला की मौत होने की जानकारी होते ही पूरा गांव इकट्ठा होकर बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को किसी तरह‌ शांत कराया। मृतका के पति ने मीटर रीडर के खिलाफ तहरीर दी है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दौलतपुर निवासी शिव सिंह कुशवाह खेती किसानी करके अपने परिवार का भरण पोषण करता है, जिसके नाम से घरेलू विद्युत कनेक्शन है। आज शाम उनके घर मीटर रीडर बिल निकालने पहुंचा, उसी वक्त शिव सिंह की 50 वर्षीय पत्नी रामबेटी अपने 12 वर्षीय पुत्र पुष्पेंद्र व 13 वर्षीय बेटी के साथ घर पर अकेली थी, तभी मीटर रीडर उनके घर पहुंचा और महीने का बिल निकाला जो कि 239 रुपये का निकला।

जिस पर मीटर रीडर ने रामबेटी को बिजली चोरी करने का आरोप लगाते हुए जमकर हड़काया और पांच हजार रुपये की मांग की न देने पर बिजली चोरी में जेल भेजने की धमकी दी। यह सुनकर रामबेटी बुरी तरह घबरा गईं और जमीन पर गिर पड़ी। बच्चों के रोने की आवाज सुनकर पड़ोसी मौके पर जा पहुंचे लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। मौका पाकर मीटर रीडर साथियों सहित वहां से भाग निकला।

रामबेटी की मौत पर ग्रामीणों की भारी भीड़ इकट्ठी हो गयी और आक्रोशित हो बिजली विभाग के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी की। माहौल खराब होने की सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। मृतका के पति ने थाने में मीटर रीडर के विरुद्ध तहरीर दी है। थानाध्यक्ष राजेश सिह ने बताया कि पति ने पोस्टमार्टम के लिए तहरीर दी है, अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने मीटर रीडर पर आरोप लगाया है जिस मामले में जांच की जा रही है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

एसबी पब्लिक इंटर कालेज में विकास के उदेश्य को बढ़ावा देने के लिए विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Saturday, May 28, 2022 वाराणसी : ...