Breaking News

Whatsapp में आया ये नया फीचर, अब आएगा मजा

दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp में ये नया फीचर आया है, जिसमें स्टेटस सेक्शन में यूजर्स को 24 घंटे के लिए मीडिया और टेक्स्ट शेयर करने का विकल्प मिलता है। इंस्टाग्राम या फेसबुक स्टोरीज की तरह काम करने वाले इस फीचर में ऐप ने ढेरों बदलाव किए हैं।

डोनल बिष्ट ने अपने कातिलाना अंदाज से सभी को किया पागल, वायरल हुई तस्वीर

Whatsapp में नया फीचर

अच्छी बात यह है कि नए बदलाव सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किए जा रहे हैं और अगले कुछ सप्ताह में सभी को इनका फायदा मिलने लगेगा। आइए देखते हैं कि वॉट्सऐप स्टेटस फीचर में क्या बदला है।

वॉट्सऐप का स्टेटस अपडेट अब चुनिंदा कॉन्टैक्ट्स से हाइड करना या फिर चुनिंदा कॉन्टैक्ट्स के साथ शेयर करना अब आसान होने वाला है। नई सेटिंग्स के साथ यूजर्स तय कर सकेंगे कि उनके स्टेटस अपडेट्स किन लोगों को दिखाए जाएं। आखिरी ऑडियंस चॉइस को ही डिफॉल्ट सेटिंग्स के तौर पर मार्क कर दिया जाएगा।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर हिन्दी फ़िल्म “मैं दीनदयाल हूँ” का मुहूर्त

वॉट्सऐप की ओर से मेसेजेस पर लॉन्ग टैप करने के बाद इमोजीस की मदद से रिऐक्ट करने का विकल्प दिया जाता है और अब ऐसा ही विकल्प स्टेटस अपडेट्स के लिए दिया जा रहा है। यूजर्स को किसी स्टेटस अपडेट पर प्रतिक्रिया देने के लिए स्वाइप-अप करना होगा और 8 इमोजीस दिखाए जाएंगे। इन इमोजीस पर टैप करते हुए क्विक-रिऐक्शंस दिए जा सकेंगे।

पहले वॉट्सऐप स्टेटस देखने के लिए अलग से स्टेटस सेक्शन में जाना होता था और किसी यूजर की ओर से स्टेटस अपडेट शेयर किए जाने की जानकारी अलग से नहीं मिलती थी। अब जैसे ही चैट लिस्ट में मौजूद कोई यूजर स्टेटस अपडेट शेयर करेगा, उसके प्रोफाइल फोटो पर रिंग दिखने लगेगी। इस रिंग पर टैप कर आसानी से स्टेटस देखा जा सकेगा।

यूजर्स को स्टेटस में फोटो-वीडियो और टेक्स्ट के अलावा अब वॉइस नोट्स शेयर करने का विकल्प भी दिया जा रहा है। यूजर्स 30 सेकेंड तक की ऑडियो क्लिप्स अपने स्टेटस पर शेयर कर पाएंगे, जिनके साथ अपनी बात कहना आसान होने वाला है। ये ऑडियो क्लिप्स भी 24 घंटे बीतने पर अपने आप गायब हो जाएंगी।

About News Room lko

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...