Breaking News

पाक के इस खिलाड़ी ने किया कमाल, 100 T20I विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बनेंगे

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 के एक अहम मुकाबले के दौरान शादाब खान एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के काफी करीब पहुंच गए हैं। शादाब ने इस मैच में दो विकेट लेकर दिग्गज शाहिद अफरीदी के पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए #टी20 इंटरनेशनल में 98 मैचों में 97 विकेट झटके थे, जबकि शादाब खान ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में एक ही ओवर में दो विकेट लेकर शादाब के नाम 97 विकेट हो गए हैं और इसी के साथ वह पाकिस्तान के लिए टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले संयुक्त रूप से दूसरे गेंदबाज बन गए हैं।

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने शाहीन शाह अफरीदी के 4 विकेट और शादाब खान की शानदार गेंदबाजी की बदौलत बंगलादेश को टी20 विश्व कप 2022 के सुपर-12 मुकाबले में रविवार को 127 रन पर रोक दिया। पाकिस्तान को टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिये 20 ओवरों में 128 रन की दरकार है।

शादाब ने 11वें ओवर में सौम्य और कप्तान शाकिब अल-हसन को आउट करके टी20 इंटरनेशनल में 97 विकेट के आंकड़े को छुआ। शादाब के पास इसी वर्ल्ड कप में ये रिकॉर्ड तोड़ने का बड़ा मौका होगा और वह ऑस्ट्रेलिया में इस मेगा इवेंट में पाकिस्तान के लिए सबसे पहले 100 टी20 इंटरनेशनल विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन सकते हैं। उन्हें ये उपलब्धि हासिल करने के लिए सिर्फ तीन विकेट चाहिए।

About News Room lko

Check Also

आईओए का बड़ा फैसला, ओलंपिक जाने वाले पहलवानों को देगा सहयोग, विनेश की मांग भी स्वीकारी

ओलंपिक जाने वाले देश के छह पहलवानों को सहायता देने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ...