Breaking News

बादाम के तेल का उपयोग करने से दूर होती है ये परेशानी

 बादाम को सुपर फूड कहना गलत नहीं होगा. बेहद पोषक तत्वों से भरपूर बादाम न सिर्फ हमारी इम्यूनिटी को मजबूत करता है स्वीट का जायका भी बढ़ाता है.

अगर बात बादाम के तेल की करें तो बादाम की तरह ही इसका तेल भी ढेर सारे गुणों से भरपूर होता है. बादाम के तेल का प्रयोग मामूली चोट, घाव या कट को भी ठीक कर सकता है. बादाम के तेल में विटामिन ई, ए, जिंक और ओमेगा थ्री फैटी एसिड पाया जाता है जिसके चलते इसका प्रयोग कई सारे ब्यूटी प्रोडक्ट में किया जाने लगा है.

रोजाना चेहरे पर बादाम का तेल लगाने से ड्राई स्किन की समस्या दूर होती है.  अलावा एक्जिमा और सोरायसिस जैसी गंभीर स्किन प्रॉब्लम को भी दूर करने में सदियों से बादाम के तेल का प्रयोग किया जाता है.

अगर आप मुंहासे की समस्या से परेशान हैं तो उसे दूर करने में भी बादाम का तेल आपकी मदद कर सकता है.  तेल में पाया जाने वाला रेटिनोइड्स मुंहासे को ठीक करने का काम करता है.

बादाम के तेल में एंटी इन्फ्लेमेटरी तत्व पाए जाते हैं, जिसके चलते आंखों के नीचे घेरे या आखों की सूजन को दूर करने में बादाम का तेल बेहद कारगर साबित हो सकता है. यह स्किन की सूजन को भी कम करने में मदद कर सकता है.

 

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...