Breaking News

इस बार दीपावली पर बन रहा राजयोग, जानिए कौन सी राशि वाले लोग होंगे मालामाल ?

कार्तिक माह की अमावस्या के दिन दीपावली का पर्व मनाया जाता है. इस बार दीपावली 12 नवंबर रविवार के दिन पड़ रहा है. दीपावली के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी और सुख समृद्धि के दाता गणेश जी की पूजा आराधना की जाती है. इस साल दीपावली पर राजयोग का संयोग बन रहा है. 12 नवंबर को मेष राशि में बृहस्पति का प्रवेश हो रहा है. ऐसा 13 सालों बाद हो रहा है. 11 वें स्थान पर शनि स्वग्रही होकर बैठे हैं, जो शश योग बना रहे हैं. मंगल चंद्रमा की युति महालक्ष्मी योग बना रहे हैं. मंगल के साथ सूर्य अमृत योग बना रहे हैं. इस तरह का राजयोग बहुत कम देखने को मिलता है.

इससे सभी राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा जानने के लिए ईटीवी भरत ने ज्योतिष प्रिया शरण त्रिपाठी से बातचीत की. उन्होंने बताया कि हर राशि पर इसका अलग-अलग प्रभाव देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं कि राशि पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है…

मेष राशि: मेष राशि वाले जातक को बहुत दिनों के बाद राहु से मुक्ति मिलेगी. मेष राशि वाले जातक बहुत ज्यादा अपने आप को रिलैक्स महसूस करेंगे. इसके साथ ही इस राशि वाले जातक इस दीपावली पर काफी फायदे में रहेंगे. खर्च और पार्टनर की सेहत पर ध्यान रखना होगा.

वृषभ राशि: वृषभ राशि वाले जातकों के लिए के लिए परिस्थितियां थोड़ी उलट हो सकती है. बड़ी आकस्मिक लाभ की संभावना बन रही है. राजसत्ता से काफी फायदा हो सकता है. लेकिन थोड़ी परेशानी हो सकती है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले जातक 11वें स्थान पर बृहस्पति और दसवें स्थान पर राहू और भाग्य स्थान पर शनि के होने से कुल मिलाकर मिथुन राशि वाले जातक सबसे अधिक लाभ में रहेंगे. कमाई के साथ-साथ लाभ भी अधिक मिलेगा.

कर्क राशि: कर्क राशि वाले जातक के लिए नौकरी और व्यापार को लेकर ठीक-ठाक समय रहेगा. सेहत को लेकर परेशान रह सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग के लिए समय बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता है. सफलता के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत होगी.

सिंह राशि: सिंह राशि वाले जातक काफी ज्यादा परेशानी में रह सकते हैं. इस राशि वाले जातक को सावधान रहकर काम करना होगा. वरना थोड़ी दिक्कतें हो सकती है. इस राशि वाले को डेढ़ साल थोड़ी बहुत समस्या हो सकती है.

कन्या राशि: कन्या राशि वाले जातक सातवें स्थान पर, राहु छठे स्थान पर, शनि आठवीं स्थान पर बृहस्पति होने के कारण अपने पार्टनर या पार्टनरशिप को लेकर थोड़ी सतर्कता और सावधानी बरतनी होगी. पहले की तुलना में कन्या राशि वाले जातक काफी ज्यादा रिलैक्स महसूस करेंगे.

तुला राशि: तुला राशि में मंगल के साथ चंद्रमा है तो निश्चित रूप से दूसरे राशियों की तुलना में ज्यादा बेनिफिटेड होंगे. छठवें स्थान पर राहु के होने के कारण ऐसा कहा जा सकता है कि अच्छा प्रयास करने से अच्छी सफलता मिल सकती है.

वृश्चिक राशि: इस राशि वाले जातक थोड़े से भ्रमित हो सकते हैं. लाभ की स्थितियां भी दिखाई पड़ेगी. सेहत को लेकर थोड़ी चिंता रह सकती है.

धनु राशि: धनु राशि वाले जातकों के लिए भूमि, वाहन, मकान, प्रॉपर्टी संबंधित लाभ की संभावना दिख रही है. 12 वें स्थान पर बुध के होने के कारण लाइफ पार्टनर या बिजनेस पार्टनर्स के साथ थोड़ी प्रॉब्लम हो सकती है.

मकर राशि: मकर राशि वाले जातकों के लिए तीसरे स्थान पर राहु, धन स्थान पर शनि, चौथे स्थान पर बृहस्पति, दशम स्थान पर चंद्रमा होने के कारण मिथुन राशि के बाद मकर राशि वाले जातक सबसे ज्यादा बेनिफिटेड होने वाले हैं. इस राशि वाले जातकों को धन संपत्ति का लाभ मिलेगा.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले जातक को काफी फायदा हो सकता है. अपनी सेहत पर ध्यान रखना होगा. बेवजह के विवाद और उलझन से बचने की कोशिश करें.

मीन राशि: मीन राशि वाले जातक लग्न में राहु होने के कारण उलझनों में पड़ सकते हैं. 12 वें स्थान पर शनि है. ऐसी स्थिति में कर्क राशि, मीन राशि और कन्या राशि, सिंह राशि वाले जातकों को थोड़े सावधान रहने की जरूरत है. मिथुन, मकर और कर्क राशि वाले जातकों को काफी ज्यादा फायदेमंद रहेंगे.

About News Desk (P)

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...