Breaking News

पेड़ों के प्रति लोगों में जागरुकता लाने के लिये इस महिला ने उठाया ये कदम, पेड़ संग किया…

पेड़ों के प्रति लोगों में जागरुकता लाने और उन्हें बचाने के लिए को पर्यावरण संरक्षक और सामाजिक कार्यकर्ता केट कंनिंघम ने एल्डर प्रजाति नाम के एक पेड़ से शादी कर ली। इतना ही नहीं केट ने अपना सरनेम भी बदलकर केट रोज एल्डर कर लिया है। उनके नए पार्टनर चुनने में उनके परिवार ने भी पूरा सहयोग किया।

मर्सीसाइड पार्क में हुए शादी समारोह में केट के पिता, ब्रॉयफ्रेंड और बच्चों के साथ कई लोग शामिल हुए। केट ने बताया, उनके बॉयफ्रेंड ने उनके फैसले पर पूरा सहयोग किया जबकि उनका एक बेटा पहले शर्म महसूस कर रहा था, लेकिन वह भी शादी समारोह में शामिल हुआ। शादी समारोह का आयोजन केट के पिता ने किया।

34 साल की दुल्हन केट कंनिंघम ने लिथरलैंड के रिमरोज घाटी पार्क में स्थित पेड़ से शादी की। शादी का मकसद लोगों को पेड़ों का महत्व बताना है। कंनिंघम इस क्षेत्र के पेड़ों को बचाने के लिए एक अभियान भी चलाएंगी जो नए बायपास के निर्माण में काटे जा सकते हैं।

केट ने कहा, हमारा मकसद स्थानीय लोगों के साथ मिलकर रिमरोज घाटी से गुजरने वाले लगभग 9 किलोमीटर लंबे बायपास प्रोजेक्ट को बंद कराने के लिए अभियान चलाना हैं। बायपास का प्रस्ताव इंग्लैंड राजमार्ग द्वारा दिया गया है। इसका उद्देश्य पोर्ट ऑफ लिवरपूल में यातायात के दवाब को कम करना है।

About News Room lko

Check Also

कैम्ब्रिज चेकप्वाइंट परीक्षा में सीएमएस छात्रों ने लहराया अपने मेधात्व का परचम

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल के मेधावी छात्रों ने ...