Breaking News

टिकैट के परिवार को बम से उड़ाने की धमकी, पढ़े पूरी खबर

भाकियू (टिकैत) की ओर से किसानों की समस्याओं को लेकर 10 मार्च को किसान महापंचायत का आयोजन होगा। महापंचायत को भाकियू राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत, राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत संबोधित करेंगे।

वहीं माना जा रहा है कि टिकैत परिवार को बम से उड़ाने की मिली धमकी का मुद्दा भी गर्माएगा, इसे लेकर प्रशासन भी सतर्क हो गया है। भाकियू के पश्चिम उत्तर प्रदेश संगठन मंत्री राजकुमार करनावल ने बताया कि भाकियू पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का आह्वान किया है कि ट्रैक्टर-ट्राली के साथ बड़ी संख्या में कमिश्नरी चौराहा पहुंचें, कमिश्नरी पार्क में किसान मजदूर महापंचायत में शामिल हों। यहां भाकियू नेता किसानों की समस्याओं को लेकर आवाज बुलंद करेंगे।

कमिश्नरी चौराहे पर किसानों की महापंचायत को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने रूट डायवर्जन जारी कर दिया है। यह सुबह नौ बजे से शुरू हो जाएगा, जब तक पंचायत चलेगी, यह जारी रहेगा। एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि 40 ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की डयूटी लगाई है। तीन स्थानों पर वाहनों को बैरियर लगाकर रोका जाएगा। कमिश्नरी चौराहे पर सिर्फ रैली में शामिल होने आए लोगों के वाहनों की एंट्री कराई जाएगी। गुरुवार रात से कमिश्नरी चौराहे को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के पुत्र गौरव टिकैत को मोबाइल फोन पर परिवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। आरोपी ने तीन बार फोन कर धमकी दी। बताया जा रहा है कि फोन पर परिवार को किसान आंदोलन से अलग होने की चेतावनी दी गई है। भौराकलां थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कचहरी पुल कॉपेरिटव बैंक के सामने से आम लोगों के वाहनों को रोका जाएगा। ट्रैफिक को कचहरी के नाले किनारे से बेगमपुल की तरफ निकाला जाएगा। शुक्रवार को होने वाली किसानों की महापंचायत को लेकर राकेश टिकैत गुरुवार की रात को ही कमिश्नरी पार्क पर पहुंचे। उन्होंने शुक्रवार सुबह होने वाली पंचायत की तैयारियां शुरू की। राकेश टिकैत के पहुंचने पर इंस्पेक्टर सिविल लाइन विशंभर दयाल और इंस्पेक्टर लाल कुर्ती समेत कई थाने की पुलिस भी पहुंची। राकेश टिकैत का कहना है कि महापंचायत शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित होगी और वह अपनी मांगे प्रशासनिक अधिकारियों के जरिए शासन तक पहुंचाएंगे।

 

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन के बीच कूटनीतिक वार्ता, एलएसी से हटेंगे सैनिक

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा मामलों पर परामर्श एवं समन्वय के लिए कार्य तंत्र की 29वीं ...