Breaking News

इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में तीन दिवसीय IEEE दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत

लखनऊ। आज इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में IEEE छात्र शाखा STB62961 ने 3 दिवसीय IEEE दिवस समारोह का उद्घाटन किया। पहले दिन कार्यक्रम की शुरुआत तकनीकी चर्चा और तकनीकी प्रश्नोत्तरी से हुई। विज्ञापन उन्माद के साथ गतिविधियां 4 अक्टूबर को भी जारी रहेंगी। यह आयोजन 5 अक्टूबर को IEEE जागरूकता और ई-नीलामी के साथ समाप्त होगा।

नवयुग महाविद्यालय में उद्यमिता प्रोत्साहन सम्मेलन का आयोजन

इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में तीन दिवसीय IEEE दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत

समारोह में शिक्षा जगत और उद्योग जगत से कई प्रतिष्ठित अतिथि शामिल हुए। आईईटी के निदेशक प्रोफेसर विनीत कंसल और ईसीडी विभाग के एचओडी प्रोफेसर सुबोध वारिया, वरिष्ठ IEEE सदस्य और शाखा परामर्शदाता प्रोफेसर नीलम श्रीवास्तव उपस्थित थीं।

Please also watch this video

अतिथियों में आईआईआईटी लखनऊ के प्रोफेसर दीपक कुमार सिंह और फ्यूचर टेक एंबेडेड सॉल्यूशंस के कार्यकारी निदेशक मयंक मणि सिंह भी कार्यक्रम में शामिल हुए। प्रोफेसर सुबोध वारिया ने कार्यक्रम की शुरुआत में गर्मजोशी से स्वागत भाषण दिया। इसके बाद कार्यक्रम की सफलता के लिए आशीर्वाद मांगने के लिए सरस्वती वंदना की गई।

मंत्री राकेश सचान ने गांधी जयंती पर खादी को अपनाने का किया आह्वान

प्रोफेसर विनीत कंसल ने उत्सव के आयोजन के लिए IEEE छात्र शाखा के प्रयासों की सराहना की। प्रो नीलम श्रीवास्तव ने IEEE दिवस के महत्व पर व्याख्यान दिया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे IEEE युवा इंजीनियरों को वैश्विक अवसरों से जोड़ता है।

इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में तीन दिवसीय IEEE दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत

दिन का मुख्य आकर्षण सामाजिक भलाई के लिए जेनरेटिव एआई पर प्रोफेसर दीपक कुमार सिंह का विशेषज्ञ व्याख्यान था। उन्होंने वैश्विक चुनौतियों से निपटने में PRO-GEN और Project for vibes.AI जैसे AI टूल की क्षमता के बारे में बात की। मयंक मणि सिंह ने अपने व्याख्यान में एआई के साथ एम्बेडेड सिस्टम के एकीकरण पर चर्चा की।

डॉ दिव्या शर्मा ने हालिया तकनीकी प्रगति पर एक सत्र आयोजित किया। उत्साही छात्रों की भागीदारी के साथ एक तकनीकी प्रश्नोत्तरी भी आयोजित की गई। कार्यक्रम का समापन एंकरों के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ।

About Samar Saleel

Check Also

तिरुपति प्रसादम मामले की SIT जांच 3 अक्तूबर तक स्थगित; ब्रह्मोत्सव के लिए मंदिर में सफाई अनुष्ठान

अमरावती। आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर में प्रसादम मामले में एसआईटी जांच तीन अक्तूबर ...