Breaking News

एनयूजे आई ने पत्रकार डालाकोटी पर शारीरिक हमले की कड़ी निंदा की, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली/नैनीताल। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ जर्नलिस्ट्स-ब्रुसेल्स से संबद्ध देश के पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन एनयूजे-आई यानी नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया (NUJ-I) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी ने हाल ही में हल्द्वानी में हिंदुस्तान समाचार पत्र के संवाददाता प्रमोद डालाकोटी और कई अन्य लोगों पर दो छात्रों कार्तिक बोरा और पंकज खत्री द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर हमला करने की घटना की निंदा की है।

एकाकी जीवन जी रहे 15 फीसदी बुजुर्ग, इनमें 47% संतुष्ट; 41% ने कहा- मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ रहा बुरा असर

श्री बिहारी ने कहा है कि यह घटना संवाददाता के द्वारा एक समाचार का संकलन किये जाने के दौरान घटित हुई है। यह पत्रकारों के प्रति हिंसा और आक्रामकता का एक स्पष्ट प्रदर्शन है। आरोपितों ने न केवल पत्रकारों पर शारीरिक हमला किया, बल्कि उनके उपकरण नष्ट करने और उनका सामान लूटने की भी कोशिश की। पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध अभियोग दर्ज कर लिया है और जांच जारी है।

इसके अतिरिक्त श्री बिहारी ने रविवार को एक अन्य घटना में पुलिस स्टेशन में एक महिला पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार की घटना पर भी नाराजगी व्यक्त की है और महिला पत्रकार को आरोपितों से सुरक्षा दिलाने की मांग की है। रास बिहारी ने जोर देकर पीड़ितों को न्याय सुनिश्चित करने के लिए गहन जांच की मांग की है और कहा है कि पत्रकारों के विरुद्ध हिंसा के ऐसे कृत्यों को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए इन जघन्य कृत्यों के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाया जाना जरूरी है।

Please also watch this video

इधर एनयूजे-आई की उत्तराखंड इकाई ने भी हल्द्वानी में पत्रकार प्रमोद डालाकोटी के साथ हुई मारपीट की घटना पर कड़ा आक्रोश जताया है और उच्च स्तरीय जांच की मांग कर पत्रकारों के साथ ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, ऐसा सुनिश्चित करने की आवश्यकता जताई है। साथ ही ऐसे मामलों में ऐसी घटनाओं से पीड़ित पत्रकारों की ओर से सहयोग अपेक्षित होने पर सहयोग देने की बात कही है।

About Samar Saleel

Check Also

मां की हत्या के दोषी की मौत की सजा बरकरार, कड़ाही में पकाकर खाए थे शव के टुकड़े

मुंबई। बंबई उच्च न्यायालय ने मंगलवार को कोल्हापुर अदालत के 2017 के उस फैसले को ...