Breaking News

पाक में तीन हिंदू बहनों को किडनैप कर बनाया मुसलमान, जानिए हैरान कर देने वाली पूरी खबर

पाकिस्तान में तीन हिंदू बहनों को किडनैप कर उनको जबरन मुसलमान बनाने और निकाह करने का मामला सामने आया है। यह घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत की है, जहां दूसरे राज्यों की तुलना में हिंदू थोड़े अधिक हैं।

यहां कुछ मुस्लिम युवकों ने एक हिंदू कारोबारी की तीन बेटियों को अगवा कर लिया था। फिर उनको जबरन धर्मांतरित करा दिया गया और किडनैप करने वाले दरिंदों ने ही उनसे शादी कर ली। इस घटना के बाद सिंध समेत पूरे पाकिस्तान के अल्पसंख्यक समुदाय खौफ में हैं। यह घटना के सिंध के धारकी इलाके की है, जहां चांदनी, रोशनी और परमेश कुमारी नाम की तीन बहनों को अगवा किया गया।

सीमा हैदर के भारत आकर खुद को हिंदू बताने औऱ सचिन मीना नाम के लड़के से शादी के दावे से कट्टरपंथियों में गुस्सा देखा जा रहा है। वे लोग सीमा हैदर के जवाब में वहां रह रहे अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय पर अत्याचार कर रहे हैं। काची ने कहा कि एक डकैत ने भी पिछले दिनों हिंदुओं को धमकी दी थी कि यदि सीमा हैदर वापस नहीं लौटी तो फिर उनकी खैर नहीं है। काची ने कहा कि कई डकैत हैं, जो लगातार हिंदू समुदाय के लोगों को धमकियां दे रहे हैं। पिछले सप्ताह डकैतों के एक गैंग ने हिंदू मंदिर पर रॉकेट लॉन्चरों से हमला कर दिया था।

ये तीनों बहनें हिंदू कारोबारी लीला राम की बेटियां हैं। इन तीनों लड़कियों को अगवा करने के बाद उनका धर्मांतरण करा दिया गया। इन्हें हिंदू से मुसलमान भी किडनैप करने वाले युवकों में से ही एक पीर जावेद अहमद कादरी ने ही बनाया। इसके बाद किडनैपर्स ने ही उसने जबरन निकाह कर लिया। हिंदू संगठनों की ओर से बार-बार अपील किए जाने और सरकारी संस्थाओं से गुहार लगाने के बाद भी हिंदू लड़कियों को अगवा करने और उनका धर्मांतरण कराने की घटनाएं थम नहीं रही हैं। एक हिंदू सामाजिक कार्यकर्ता शिवा काची ने दावा किया कि सीमा हैदर के पाकिस्तान से भारत आने के बाद ऐसी घटनाओं में इजाफा हुआ है।

About News Room lko

Check Also

ममता बनर्जी ने किया बाढ़ग्रस्त इलाके पंसकुरा का दौरा, DVC का पानी छोड़ने के लिए केंद्र को ठहराया जिम्मेदार

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मेदनीपुर के बाढ़ग्रस्त इलाके पंसकुरा का दौरा ...