Breaking News

यहाँ पाकिस्‍तान समर्थित नारे लगाने पर तीन कश्‍मीरी छात्रों को पुलिस ने देशद्रोह के केस में किया गिरफ्तार

कर्नाटक के हुबली शहर में स्थित एक निजी इंज‍ीनियरिंग कॉलेज में कथि‍त रूप से पाकिस्‍तान समर्थित नारे लगाने पर तीन कश्‍मीरी छात्रों पर देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है। हुबली के पुलिस कमिश्‍नर रामास्‍वामी दिलीप ने बताया कि पाकिस्तान समर्थक और आजादी के नारे लगाने की शिकायतों को लेकर तीनों संदिग्धों से उनके कॉलेज के छात्रावास में पूछताछ की जा रही है। आरोप है कि तीनों छात्रों ने पुलवामा आतंकी हमले की पहली बरसी की पृष्ठभूमि में पाकिस्तान समर्थित नारे लगाए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बेंगलुरू से 410 किलोमीटर उत्‍तर पश्चिम में स्थित हुबली की घटना के आरोप‍ियों की पहचान आमिर, बासित और तालिब के तौर हुई है। तीनों आरोपी कश्‍मीर के शोपियां जिले के रहने वाले हैं। केएलई इंजीनियरिंग कॉलेज में अध्ययनरत तीनों छात्रों के खिलाफ सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में आईपीसी की धारा 124 के तहत केस दर्ज किया गया है। आइपीसी की यह धारा स्‍टेट के खिलाफ अपराध से जुड़ी है।

कॉलेज के प्रिंसिपल बसवराज अनामी ने पुलिस से की गई शिकायत में बताया है कि प्रथम वर्ष के इन छात्रों को केंद्र सरकार के कोटे के तहत दाखिला मिला था। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह घटना उस वक्‍त हुई जब शुक्रवार को कॉलेज में पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी जा रही थी। पुलिस की ओर से दर्ज एफआइआर के मुताबिक, कार्यक्रम में भाग लेने के बजाए तीनों छात्र होस्‍टल में पाकिस्‍तान के समर्थन में नारेबाजी करते हुए वीडियो बना रहे थे।

शिकायत में कहा गया है कि प्र‍िंसिपल को इस वाकये का पता उस वक्‍त चला जब शनिवार को इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। आरोपियों ने खुद घटना का वीडियो अपने मित्रों के ह्वाट्सएप ग्रुप पर शेयर किया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है और कॉलेज ने आरोपी छात्रों को निलंबित कर दिया है। हुबली के रहने वाले राज्‍य के उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टार ने इस घटना पर कहा कि सरकार देश विरोधी ऐसी घटनाओं को कतई बर्दाश्‍त नहीं करेगी।

About News Room lko

Check Also

लखनऊ के आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल पीस से मिली डॉक्टरेट की उपाधि

लखनऊ के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं धर्म गुरु आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल ...