Breaking News

टी-20 वर्ल्ड कप में अपना जादू चलाने वाले ये दो विदेश खिलाड़ी हैं Delhi Capitals की पहली पसंद

IPL 2021 में ऋषभ पंत की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करने वाली दिल्ली कैपिटल ने फरवरी में हुए मेगा ऑक्शन में 20 खिलाड़ियों को खरीदा.

इसमें ऑस्ट्रेलिया के दो बड़े खिलाड़ी डेविड वार्नर (₹6.25 करोड़) और मिशेल मार्श (₹6.50 करोड़) का नाम शामिल रहा. इन दोनों ही खिलाड़ियों का पिछले साल आयोजित हुए टी-20 वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा था.

इसके अलावा नीलामी में इस फ्रेंचाइजी ने भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर पर भी मोटी रकम खर्च की और 10.75 करोड़ की आखिरी बोली लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया. इसके साथ ही टीम ने बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव और विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भारत को भी 2-2 करोड़ की रकम में खुद से जोड़ा.

इन 16 मुकाबलों में उन्होंने 23.27 के औसत और 16.63 के स्ट्राइक रेट से 22 विकेट झटके हैं. उनकी तेज गति टीम के लिए अब तक सबसे बड़ी एक्स फैक्टर साबित हुई है. 2020 में टीम के फाइनल में पहुंचने का उनका खास योगदान रहा है.

पिछला सीजन इस खिलाड़ी के लिए काफी बुरा साबित हुआ था. यहां तक कि उन्हें बीच सीजन में कप्तानी से हटा दिया गया था. हालांकि 35 वर्षीय डेविड वॉर्नर का आईपीएल रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है.

हालांकि उन्हें फ्रेंचाइजी ऑलराउंडर के तौर पर इस बार प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है. उन्होंने टी 20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए लगभग अच्छा प्रदर्शन किया था. फाइनल में 50 गेंदों का सामना करते हुए मार्श ने नाबाद 77 रन की पारी खेली थी.

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...