Breaking News

देश के प्रतिष्ठित मैनेजमेन्ट संस्थानों में सी.एम.एस. के तीन छात्र चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के तीन मेधावी छात्रों मो. फरजाक रजा, अदिति अग्रवाल एवं शुभराज सहगल ने देश के प्रतिष्ठित मैनेजमेन्ट संस्थानों में उच्चशिक्षा हेतु चयनित होकर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है।

देश के प्रतिष्ठित मैनेजमेन्ट संस्थानों में सी.एम.एस. के तीन छात्र चयनित

कॉमन एडमीशन टेस्ट (कैट) परीक्षा के माध्यम से चयनित इन छात्रों में सी.एम.एस. चौक कैम्पस के छात्र मो. फरजाक रजा आई.आई.एम. कोझीकोड में चयनित हुए हैं जबकि इसी कैम्पस की अदिति अग्रवाल ने आई.आई.एम. लखनऊ में अपना चयन सुनिश्चित किया है।

इसी प्रकार, सी.एम.एस. राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) के छात्र शुभराज सहगल भी आई.आई.एम. लखनऊ में उच्चशिक्षा हेतु चयनित हुए हैं। सी.एम.एस. की इन मेधावी छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं शिक्षकों के अलावा सी.एम.एस. के शान्तिपूर्व व ईश्वरीय एकता से ओतप्रोत शैक्षिक वातावरण को दिया है।

सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सी.एम.एस. की इस मेधावी छात्रा को आशीर्वाद देते हुए विश्वास व्यक्त किया कि सी.एम.एस. के मेधावी छात्र विद्यालय की शिक्षा पद्धति के अनुसार ‘सर्वधर्म समभाव’ एवं वसुधैव कुटुम्बकम की भावना को जहाँ पर रहेंगे, वहीं पर प्रवाहित करने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

सी.एम.एस. छात्र फरजाक रजा ने चौक कैम्पस से आई.एस.सी. (12वीं) की बोर्ड परीक्षा 94.50 प्रतिशत अंको से उत्तीर्ण की है जबकि अदिति अग्रवालन ने इसी कैम्पस से आई.एस.सी. की परीक्षा 94.50 प्रतिशत अंको से उत्तीर्ण की है। इसी प्रकार, सी.एम.एस. राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) के छात्र शुभराज सहगल ने आई.एस.सी. की परीक्षा उच्च अंको से उत्तीर्ण की है।

सी.एम.एस. अपने छात्रों को आई.ए.एस., इन्जीनियरिंग, मेडिकल व अन्य प्रोफेशनल कोर्सेज हेतु लगातार प्रोत्साहित करता है, साथ ही विदेशों के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में उच्चशिक्षा हेतु प्रेरित करता है। इसी का परिणाम है कि सी.एम.एस. के छात्र भारी संख्या में राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में सफलता अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं।

About reporter

Check Also

अयोध्या में राम नवमी के अवसर पर आज दोपहर बाद से 22 घंटे वाहनों का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा

राम नगरी में यातायात डायवर्जन व्यवस्था रहेगी लागू। अयोध्या। राम नवमी व मेला के मद्देनजर ...