Breaking News

TikTok के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा, 4 महीने पहले ही संभाली थी जिम्मेदारी

चाइनीज वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok की परेशानियां कम ही नहीं हो पा रही हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से बार-बार दी जी रही चेतावनी के मध्य टिकटॉक के चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर केविन मेयर ने इस्तीफा दे दिया है। खबरों की माने तो,जनरल मैनेजर वनीसा पपाज को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया है। मेयर ने चार माह पूर्व ही ये पद संभाला था।

केविन ने लिखा- भारी मन से मैंने कंपनी छोड़ने का निर्णय लिया है मेयर ने टिक टॉक एवं बाइटडांस के कर्मचारियों को अपने इस निर्णय के संबंध में बीते वीरवार को बताया। केविन ने अपने रेजिगनेशन लेटर में लिखा कि कंपनी के स्ट्रकचर में हुए अनेक परिवर्तनों ने उन्हें ये पद छोड़ने पर मजबूर कर दिया।

उन्होंने आगे लिखा कि राजनीतिक महकमे में तेजी से परिवर्तन आया है। मैने इस बात को ध्यान में रखकर की परिवर्तन किए जो कॉर्पोरेट इंफ्रास्ट्रक्चर हेतु आवश्यक होते हैं। भारी मन से मैं आप सभी को कहना चाहता हूं कि मैंने कंपनी छोड़ने का निर्णय लिया है।

Loading...

हिंदुस्तान में बैन के बाद बढ़ा दबाव

गलवान घाटी वारदात के पश्चात भारत ने टिक टॉक सहित 59 चाइनीज ऐप पर राष्ट्रीय सुरक्षा के तहत प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया था। हिंदुस्तान के निर्णय के पश्चात ट्रंप भी इस ऐप को अमेरिका में बैन करने की धमकी तेज कर दी। पश्चात में उन्होंने टिक टॉक के अमेरिकी ऑपरेशन को अमेरिकी कंपनियों के हाथों बेचने हेतु पैरंट कंपनी बाइटडांस को मजबूर किया।

जानकारी के मुताबिक, टिक टॉक अमेरिका का कारोबार ख़रीदने हेतु अभी माइक्रोसॉफ़्ट टिक टॉक की पेरेंट कंपनी बाइटडांस संग बातचीत कर रही है।  इतना ही नहीं, कुछ ही दिन पहले ये भी रिपोर्ट्स आई हैं कि अमेरिकी कंपनी ओराकल भी टिक टॉक अमेरिका कारोबार खरदीने में दिलचस्पी दिखा रहा है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

Drugs Case : NCB का समन मिलने से इंकार कर चुकी रकुल प्रीत ने रिसीव किया समन, कल होगी पूछताछ

बॉलीवुड की हसीनाओं का ड्रग्स एंगल में नाम सामने आने के बाद उनकी मुश्किलें बढ़ती ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *