Breaking News

पिम्पल्स और एक्ने की समस्या से बचना चाहती हैं तो अपनी डाइट में करे ये बदलाव

कुछ गलतियों के कारण लड़कियों के चेहरे पर पिंपल्स और एक्ने जैसी समस्याएं हो जाती हैं। लड़कियां इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए मार्केट में मिलने वाली केमिकल युक्त ब्यूटी क्रीम्स का इस्तेमाल करते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है। अगर आपका खान-पान सही नहीं होगा तो कोई भी ब्यूटी ट्रीटमेंट आपकी त्वचा पर काम नहीं करेगा।

बैलेंस डाइट के फायदे:

# अगर आप पिम्पल्स और एक्ने की समस्या से बचना चाहती हैं तो अपने खाने में ओमेगा 3 फैटी एसिड युक्त आहारों को शामिल करें। जैसे- मछली, अखरोट, अलसी के बीज आदि।

# स्किन को स्वस्थ रखने के लिए विटामिंस भी बहुत जरूरी होते हैं। विटामिंस की कमी को पूरा करने के लिए आप मौसमी फल, शकरकंद, गाजर, अंडे की जर्दी, कच्चा दूध, मशरूम, पालक, जैतून का तेल और टमाटर आदि का सेवन कर सकते हैं।

# स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए भरपूर मात्रा में पानी या नारियल पानी का सेवन करें। ऐसा करने से आपकी त्वचा हाइड्रेट रहेगी और शरीर में रक्त का बहाव भी सही रहेगा।

# ड्राई फ्रूट्स हमारी सेहत और त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। बादाम, अखरोट और अंजीर का सेवन करने से शरीर में सेलेनियम की कमी नहीं होती है। जिससे त्वचा की कोशिकाओं में सूजन नहीं आती है।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...