Breaking News

दोमुंहे बालों की समस्या से निजात पाने के लिए आप भी आजमाएं ये सरल नुस्खे

वर्तमान समय में दोमुंहे बालों की समस्या से ज्यादातर लोग परेशान हैं। बढ़ते प्रदूषण, खराब खानपान और बालों की सही तरह से देखभाल ना करने के कारण अक्सर लोगों को दोमुंहे बालों की समस्या हो जाती है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक घरेलू नुस्खों के जरिए भी इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।

दोमुंहे बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप घर पर बने ओवरनाइट हेयर मास्क की मदद ले सकते हैं। आप रतनजोत पाउडर, आंवले के पाउडर और नारियल का तेल मिलाकर हेयर मास्क बना सकते हैं।

इस तरह बनाएं ओवरनाइट हेयर मास्क : इस हेयर मास्क को बनाने के लिए लोहे की कढ़ाही में एक बड़ा चम्मच नारियल का तेल डाल लें। फिर इसमें 15 करी पत्ते मिला लें। अब इसमें एक बड़ा चम्मच आंवले का पाउडर, एक बड़ा चम्मच रजतजोत पाउडर मिलाकर रात भर के लिए ऐसे ही छोड़ दें।

लगाने का दूसरा तरीका : इस तेल को आप अपने बालों की जड़ों से सिरे तक अच्छी तरह से लगा लें। इस हेयर मास्क को ऐसे ही लगा रहने दें। अगले दिन सुबह शैंपू से बालों को धो लें। आप हफ्ते में दो बार इस नुस्खे का इस्तेमाल कर सकते हैं।

आंवला पाउडर : आंवला पाउडर बालों के लिए बेहद ही फायदेमंद होता है। यह बालों की ग्रोथ को बढ़ाने में मदद करता है, इसके अलावा यह दोमुंहे बालों से भी छुटकारा दिलाता है। आंवला आपके बालों को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है। खास बात यह है की घर पर बनें इस हेयर मास्क का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता।

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...