Breaking News

सोने की कीमतों में लगातार दूसरे दिन देखने को मिली बढ़ोतरी, जानिये आज का गोल्ड रेट

घरेलू बाजार में सोने की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की गई है.  को एमसीएक्स पर गोल्ड फ्यूचर 10 ग्राम 42,509 रुपए के साथ नए उच्च्तम स्तर पर पहुंचा गया. इस सप्ताह में अभी तक 10 ग्राम सोनो के भाव में 1500 रुपए तक की बढ़ोतरी हो चुकी है. वहीं एमसीएक्स पर ही सिल्वर फ्यूचर में भी एक फीसदी तक का इजाफा हुआ, जिसके बाद एक किलो चांदी का भाव बढ़कर 48,410 रुपए तक पहुंच गया है.

गौरतलब है ‎कि  को छुट्टी के कारण ट्रेडिंग बंदी रही. हालांकि शाम के समय में ट्रेडिंग के ‎लिए एमसीएकस खुला रहा. ‎जानकारों का का कहना हैं कि कोरोना वायरस का असर अब दिखने लगा हैं. दुनिया की कई बड़ी रिसर्च फर्म ने ग्लोबल ग्रोथ में इस साल एक फीसदी गिरावट का अनुमान लगाया है. इसीलिए निवशकों ने फिर से सुर‎क्षित ‎निवेश की ओर रुख किया है. हालांकि, अगले एक महीने में सोने की कीमतों में ज्यादा बड़ी गिरावट की संभावना नज़र नहीं आ रही है. वैश्विक बाजारों में तो कोरोना वायरस के कहर के बाद सुरक्षित निवेश के लिहाज से सोना लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है.

Loading...

यही कारण है कि वैश्विक बाजार में सोने का भाव 7 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच चुका है. हालांकि शुक्रवार को चीन में कोरोना वायरस के कुछ नए मामले सामने आए हैं लेकिन जनवरी के बाद इसे संक्रमण कम हुआ है. इस सप्ताह में स्पॉट गोल्ड की कीमतों में 2.5 फीसदी बढ़कर 1,625.05 प्रति आउंस रहा. दुनिया के सबसे बड़े गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) गोल्ड ट्रस्ट में भी इजाफा हुआ है. यह गुरुवार को 0.25 फीसदी बढ़कर 933.94 टन हो गया है, जो कि बीते 3 साल में सबसे उच्चतम स्तर पर है.

Loading...

About News Room lko

Check Also

रूस 4 डॉलर प्रति बैरल की कीमत पर तेल बेचने को मजबूर, इस देश से की डील

सऊदी अरब और रूस कच्चे तेल पर प्राइस वॉर के बीच वैश्विक तेल की कीमतें ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *