Breaking News

बालों को घना और मजबूत बनाने के लिए करे ये आसान काम , फिर देखे असर

दलता मौसम, धूल मिट्टी और पसीने की वजह से बाल अक्सर डल और बेजान हो जाते हैं। बारिश के मौसम में नमी बढ़ जाती है, जिसकी वजह से पसीना भी खूब आता है। ऐसे में बाल चिपचिपे हो जाते हैं।

इससे निपटने के लिए महंगे हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि, इनमें मौजूद केमिकल भी आपके बालों को खराब कर सकता है। बालों की समस्या से निपटने के लिए अपनी कुछ आदतों को बदलें और इस तरह से बालों का ख्याल रखें।

कैसे रखें बालों का ख्याल

रोजाना कंघी करें- गर्मी की वजह से कुछ महिलाएं बालों को यूं ही लपेट लेती हैं। ऐसा करने से भी बाल डल हो जाते हैं। आप कोशिश करें कि रोजाना अपने बालों को अच्छी तरह से कंघी करें और उन्हें सुलझाएं।

कंडीशनर लगाएं- शैम्पू से बालों को साफ करने के बाद उन्हें सॉफ्ट और सिल्की बनाने के लिए कंडीशनर का इस्तेमाल जरूर करें। बालों में अच्छी तरह से कंडीशनर लगाएं।

हेल्दी खाएं- बालों का ख्याल रखने के लिए अपनी डायट में कुछ जरूरी पोषक तत्वों को शामिल करें। मौसमी फलों के साथ ही हरी सब्जियां खाएं। प्रोटीन युक्त चीजों को खाने में शामिल करें।

तेल लगाएं- बाल में तेल लगाने से भी फायदा होता है। इसके लिए स्कैल्प पर गुनगुने तेल से मालिश करें। ऐसा करने पर ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है, जो बालों की ग्रोथ में मदद कर सकता है। साथ ही बाल मजबूत होते हैं।

 

About News Room lko

Check Also

नीता अंबानी से काव्या मारन तक, ये हैं आईपीएल टीमों की सबसे अमीर महिलाएं

आईपीएल 2024 जारी है। आईपीएल में कई टीमो की ब्रांड वैल्यू करोड़ों में है। इन्हीं ...