Breaking News

आज भारत को आजादी दिलाने वाले वीर सपूतों को याद करने का दिन: डाॅ. मसूद अहमद

लखनऊ। आज राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश कार्यालय पर रालोद पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा 74 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. मसूद अहमद ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि विश्व के सबसे बडे़ लोकतांत्रिक देश में प्रधानमंत्री के साथ साथ देश का प्रत्येक नागरिक एक साथ गौरवमयी तिरंगे को सलामी दे रहा है। यह अग्रेंजों से भारत को आजादी दिलाने वाले भारत के वीर सपूतों को याद करने का दिन है। ध्वजारोहण के उपरान्त युवा राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित अग्रवाल द्वारा मास्क वितरण किया गया।

डाॅ. मसूद अहमद ने कहा, आजाद भारत की कल्पना में खुद को मिटा देने वाले भारत के बेटो को नमन करने का दिन है। उनके सपनों को अपनी आंखों से देखने का दिन है। उन्होंने एक ऐेसे स्वतंत्र भारत की कल्पना की थी जहां की एकता, भाईचारा और अखंण्डता पूरे संसार का आईना बने।

राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने कहा कि शांति और अंहिसा इस लोकतांत्रिक देश का हथियार बने इसलिए हमें आपसी भाईचारे के साथ रहना चाहिए। धार्मिक विविधता वाले देष के प्रत्येक नागरिक को सभी धर्मो का बराबर सम्मान करना चाहिए। आज हमें भारत को अमीर और गरीब के बीच की खाई से आजाद कराने की जरूरत है। आइए, आजादी के इस पावन दिन पर षिक्षा और कौशल के दम पर अंधविश्वास और बेरोजगारी से देश को आजाद करने का संकल्प लें।

रोहित अग्रवाल ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हमें संकल्प लेना है कि इस भयानक कोरोना महामारी को जड़ से खत्म करना है। जिस प्रकार से हमारे वीर सपूतों ने देश को गुलामी की जंजीरों से आजादी दिलाई थी, ठीक उसी प्रकार हमें भी कोरोना को हराना है और देश को कोरोना से आजाद कराना है। उन्होंने कहा कि कोरोना पर विजय प्राप्त कररने के लिए हम सभी को सोषल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुये मास्क का उपयोग करना चाहिए।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव अनुपम मिश्र, युवा रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित अग्रवाल, मनोज सिंह चौहान, बी.एल. प्रेमी, एम.ए. आरिफ, रमावती तिवारी, प्रीति श्रीवास्तव, हरपाल यादव, रिजवाना, मो. फारूख, मनोहर मौर्या आदि लोग मौजूद थे।

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...