Breaking News

आज कुंभ राशि के जातकों को अपने काम पर ध्यान देने से आपके लिए अच्छा योग है, भाग्य को दोष देकर अपनी कमियों को छुपाने का प्रयास ना करें

आज कुंभ राशि के जातकों को अपने काम पर ध्यान देने से आपके लिए अच्छा रहेगा। भाग्य को दोष देकर अपनी कमियों को छुपाने का प्रयास ना करे।

आज बुधवार का दिन है। ज्योतिष में बुध को राजकुमार का दर्जा प्राप्त है। ज्योतिष में बुध को राजकुमार का दर्जा प्राप्त है। चंद्र पुत्र बुध शरीर में यह त्वचा तो वहीं कुंडली में बुद्धि के कारक माने गए हैं। इनका रंग हरा व रत्न पन्ना है। इस दिन के कारक देव श्री गणेश हैं। पं. आत्मा राम पांडेय जी से जाने आज का दैनिक चक्र…✍️

📜आज का राशिफल📜

1.मेष राशि :-मेष राशि के जातक लक्ष्य निर्धारित किए बिना कार्य करेंगे, तो बहुत समय व्यर्थ बर्बाद होने की संभावना बन रही है। कागजी कार्यवाही में गलती होने पर उसे जल्दी ही ठीक कर आगे बढ़े। धन संचित करने का जुनून आपकी कंजूसी को बढ़ाएगा। जिससे पारिवारिक रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं।

2.वृषभ राशि :-वृष राशि के जातकों को अपनी योग्यताओं पर संशय नहीं करना चाहिए। पुराने बिगड़े हुए व्यावसायिक रिश्ते बातचीत के द्वारा सुधर जाएंगे। बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए दिन अच्छा है। आर्थिक सुधारों की तरफ ध्यान आकर्षित रहेगा। ज्यादा रिटर्न देने वाली योजनाओं में धन का निवेश संभव है।

3.मिथुन राशि :-मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन बहुत अनुकूल नहीं है, इसलिए जो जैसा है वैसा चलने दे, कोई परिवर्तन करने का प्लान ना बनाएं। सेहत से जुड़े हुए मामलों में सतर्क रहने की जरूरत है। खर्च की अधिकता रहेगी। घरेलू जरूरत को पूरा करने के लिए धन खर्च होगा।

4.कर्क राशि :-कर्क राशि के जातकों को बहुत मेहनत के बाद लाभ होने की संभावना बन रही है। विचारों की अधिकता रहेगी। बहुत सोच विचार में समय बर्बाद करने से बचें। अगर आपका प्रमोशन रुका हुआ था, तो उससे संबंधित अच्छी खबर भी आज आपको मिल सकती है।

5.सिंह राशि :-सिंह राशि के जातकों के व्यावसायिक नजरिए से समय बहुत अनुकूल है। बाहरी सोर्स से चल रही बातचीत आज कोई अच्छा मौका प्रदान करेगी। छोटे-मोटे उतार-चढ़ाव आएंगे, परंतु आप अपने कार्य में लगे रहे मान सम्मान दिलाने वाला समय है। आर्थिक लाभ होगा, पुराना पैसा भी मिलने की संभावना बन रही है।

6.कन्या राशि :-कन्या राशि के जातक अहंकार की वजह से समस्या में फंस सकते हैं। ऊंचाइयों पर पहुंच कर लोगों को हीन समझने का आपका व्यवहार आप की गरिमा को चोट पहुंचा सकता है। कैरियर से संबंधित चीजों को लेकर कन्फ्यूजन हो सकता है, लेकिन ध्यान से काम करेंगे, तो आर्थिक आवक भी बढ़ेगी।

7.तुला राशि :-तुला राशि के जातक अपने स्वभाव में थोड़ा लचीलापन लाएं, तो अच्छा होगा। कई बार उच्च अधिकारियों की दो बात अगर सुननी भी पड़े, तो सुन लेना अच्छा है। आपको कुछ नयी सीख ही मिलेगी। काम के प्रति प्रतिबद्धता लाकर ही सफलता प्राप्त की जा सकती है। आर्थिक मामलों में समय अच्छा है।

8.वृश्चिक राशि :-वृश्चिक राशि के लोगों में कैरियर संबंधित रुकावट आने की वजह से मानसिक अंतर्द्वंद की परिस्थितियां पैदा हो सकती हैं। कैरियर सलाहकार की सलाह लाभदायक सिद्ध होगी। दूसरों की मदद की उम्मीद ज्यादा ना रखें, स्वयं ही अपने कार्य पूरे करने पड़ेंगे। धन संबंधित मामलों में दूसरे के हस्तक्षेप से पारिवारिक क्लेश की आशंका है।

9.धनु राशि :-धनु राशि के जातकों को अपनी सभी जिम्मेदारियों को ईमानदारी से निभाने की जरूरत होगी। प्रतिस्पर्धा चक्कर में आपके उच्च अधिकारी आपसे नाराज ना हो इस बात का ख्याल रखें। लंबी निवेश की योजनाओं में पैसा लगाना हितकर रहेगा। व्यवसाय में अच्छा मुनाफा होने की संभावना बन रही है।

10.मकर राशि :-मकर राशि के जातक व्यवसायिक मामलों में अपनी मनमानी करने के बजाय अपने सहयोगी की सलाह को मानने का प्रयास करें। काम से संबंधित नए अवसर प्राप्त होने से आप का उत्साह बढ़ा हुआ रहेगा। दूसरों की अपेक्षा आप को तवज्जो मिलने से मान-सम्मान में वृद्धि होगी। पुरानी मेहनत का फल भी आज आपको मिल सकता है।

11.कुंभ राशि :-कुंभ राशि के जातकों में एकाग्रता की कमी रहेगी। आय के साधनों में कमी होने की वजह से स्वभाव में चिड़चिड़ापन रह सकता है। क्रोध पर काबू करके अगर पुनः अपने काम पर ध्यान देंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा। भाग्य को दोष देकर अपनी कमियों को छुपाने का प्रयास ना करें।

12.मीन राशि :-मीन राशि के जातकों के सभी काम थोड़ी सी निगरानी रखने से सुचारू रूप से होते जाएंगे। साथी कर्मचारी का नकारात्मक रवैया परेशान कर सकता है। कंप्यूटर व मीडिया से जुड़े जातकों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। मार्केटिंग से जुड़े जातकों को अचानक बड़ा लाभ मिलने की संभावना बन रही है।

☀️📜आज का पंचांग – 23 जून 2021📜☀️

तिथि त्रयोदशी – 07:01:44 तक, चतुर्दशी – 27:34:39 तक
नक्षत्र अनुराधा – 11:48:41 तक
करण तैतिल – 07:01:44 तक, गर – 17:18:15 तक
ऋतु ग्रीष्म
मास ज्येष्ठ
पक्ष शुक्ल
योग साघ्य – 09:59:24 तक
वार बुधवार

🌄सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ
सूर्योदय 05:24:03
सूर्यास्त 19:22:13

🌙चन्द्र राशि वृश्चिक
चन्द्रोदय 18:00:59
चन्द्रास्त 28:36:00

🪐संवत्सर आनन्द
शक सम्वत 1943
विक्रम सम्वत 2078
काली सम्वत 5123
दिन काल 13:58:10

🌚अशुभ समय (अशुभ मुहूर्त)
राहु काल 12:00:00 से 13:30:00 तक
गुलिक काल 10:38:22 से 12:23:09 तक

🥎 शुभ समय (शुभ मुहूर्त) – अभिजीत कोई नहीं
☀️ दिशा शूल – उत्तर

💫जातक संपर्क सूत्र  09838211412, 08707666519, 09455522050 से अपॉइंटमेंट लेकर संपर्क करें।

पं. आत्माराम पांडेय
पं. आत्माराम पांडेय

About Samar Saleel

Check Also

आज का दिन इस राशि के लिए रहेगा मंगलमय, जरुर देखें अपना राशिफल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मेष राशि :-  परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *