Breaking News

31 परीक्षा केन्द्रों पर होगी आज होगी पीईटी की परीक्षा, नकलविहीन परीक्षा कराने के हैं पूरे इन्तजाम

रायबरेली। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) जिले के 31 परीक्षा केन्द्रों पर आज व कल 2 पाली पर करायी जायेगी। जिसकी पूरी तैयारियां प्रशासन ने कर ली हैं। प्रथम पाली अपरान्ह 10 बजे से 12 बजे तक एवं द्वितीय पाली अपरान्ह 3 बजे से 5 बजे तक आयोजित होगी।इन परीक्षा केन्द्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट, पर्यवेक्षक तथा स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किये गए हैं । परीक्षा में कुल 172 बसें, दोनों दिनों के लिए जिले से वाराणसी, फतेहपुर, प्रयागराज एवं अन्य स्थानों के लिए चलाई जाएंगी।

इन पर रहेगा प्रतिबंध

परीक्षा के दिन किसी भी परीक्षार्थी तथा केन्द्र के टीचर आदि को सभी प्रकार के इलेक्ट्रानिक्स गैजेटस मोबाईल, लेपटाप, कैलकुलेटर, इलेक्ट्रानिक्स घड़ी, सादे कागज, कापी, किताबे, नोट्स, पत्रिकाए, खाद्य सामग्री गुटखा आदि पूरी तरह से प्रतिबन्धित किया गया है। केंद्रों पर प्रधानाचार्य,केन्द्र व्यवास्थापन तथा पर्यवेक्षक, समन्वयी पर्यवेक्षक, अतिरिक्त पर्यवेक्षक, सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सहायक पर्यवेक्षक, निरीक्षण पर्यवेक्षक, परीक्षा सहायक आदि को लगा कर पूरी कर ली गई है। केन्द्र पर किसी भी प्रकार का मोबाईल, केलकुलेटर, सभी प्रकार के इलेक्ट्रानिक्स गैजेटस पूरी तरह से प्रतिबन्धित रहेंगे।

अधिकारियों ने लिया व्यवस्था का जायजा

परीक्षा केंद्रों का शुक्रवार को जहां जिले के आला अधिकारियों ने जायजा लिया परीक्षा केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है। जिले में शनिवार और रविवार को होने वाली पीईटी परीक्षा के लिए जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव के निर्देश में जनपद में बनाए गए 31 परीक्षा केंद्रों में जहां सभी तरह की सुविधाओं का जायजा लिया गया वहीं नकल विहीन परीक्षा के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। डीएम माला श्रीवास्तव ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि परीक्षा केंद्रों के बाहर ठीक से सघन तलाशी ली जाए। केंद्रों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात किया है। संवेदनशील परीक्षा केंद्रों के बाहर ड्रोन कैमरे से निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। जिले में करीब तीस हजार परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लेंगे। नगर मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा ने बताया कि दो दिन जिले में आयोजित होने वाली परीक्षाओं को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है दो पारियों में परीक्षाएं संपन्न कराई जाएंगी।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा 

About Samar Saleel

Check Also

यूपी के ज्यादातर हिस्सों में प्री मानसून बारिश का असर, कई जिलों में हुई बरसात, आने वाला है मानसून

लखनऊ:  राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में प्री मानसूनी बरसात का असर ...