Breaking News

आज का राशिफल ; 13 सितम्बर 2023

मेष राशि:
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको किसी विशेष पद की प्राप्ति हो सकती है और आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होगी, तभी आप सफलता की सीढ़ी चढ़ेंगे और अपने बलबूते पर कुछ करके दिखाएंगे, जिससे परिवार के लोगों को भी खुशी होगी। राजनीति में कार्यरत लोगों को अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आप जो भी प्रयास करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी।


वृष राशिः
आज का दिन आपके लिए अत्यधिक मेहनत भर रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको मेहनत के अनुसार लाभ ना मिलने से आप परेशान रहेंगे। आप अपने निवेश को आज धन की किसी बड़ी योजना में लगाने के लिए सोच विचार कर सकते हैं। परिवार में किसी पूजा पाठ का आयोजन होने से परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे। आज व्यापार में आप कोई डील न करें।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए चिंताग्रस्त रहने वाला है। आप अपने स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को लेकर चिंताग्रस्त रहेंगे और परिवार में किसी समस्या के लिए आप अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं। आपका किसी नए मकान को खरीदने का सपना पूरा होगा। किसी वाद विवाद की स्थिति में आपको पड़ने से बचना होगा। कोई काम आपका यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह भी आज पूरा हो सकता है। किसी विपरीत परिस्थिति में आपको धैर्य बनाए रखना होगा।
कर्क राशि:
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है। परिवार में लोग आपकी बातों का मान रखेंगे और आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। आप कोई बड़ा निर्णय परिवार के हित में ले सकते हैं, लेकिन उसमें भी कोई सदस्य को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो आपकी वह इच्छा पूरी होगी। आप अपने मित्रों के साथ किसी पार्टी को करने की योजना बना सकते हैं। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई पर पूरा फोकस बनाएं रखना होगा।
सिंह राशि:
आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याओं से भरा रहने वाला है। परिवार में किसी अप्रिय घटना से आप परेशान रहेंगे और बिजनेस में आपको आज अपने किसी साथी से धोखा मिल सकता है, जिसका असर आपकी कमाई पर भी पड़ेगा। यदि आपका कोई मामला कानून में चल रहा था, तो उसमें आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके शरीर में थकावट रहने के कारण मानसिक परेशानियों को महसूस करेंगे। आपको वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी।
कन्या राशि:
आज का दिन नौकरी के लिए अच्छा रहने वाला है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपसे कोई गलती हो सकती है। परिवार में यदि कोई पुराना वाद विवाद चल रहा था, तो वह भी समाप्त होगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आपका कोई पुराना मित्र आपसे धन संबंधित मदद मांगने आ सकता है। आप किसी की कहीसुनी बातों में ना आएं, नहीं तो वह आपको किसी काम का झांसा दे सकते हैं।
तुला राशिः
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। व्यवसाय में आपके कुछ बदलावों का असर आपके लाभ पर भी पड़ सकता है। आप अपनी धन संबंधी समस्याओं को लेकर किसी बाहरी व्यक्ति से बातचीत ना करें। वह इसका फायदा उठा सकते हैं। परिवार में किसी अप्रिय घटना के घटना के कारण आप परेशान रहेंगे। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आपके विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे।
वृश्चिक राशिः  
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा लाभ मिलने से आप पसन्न रहेंगे और यदि किसी शारीरिक कष्ट को लेकर आप परेशान थे, तो वह भी आज दूर होगा। आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। व्यवसाय में आपको कोई बड़ा निवेश बहुत ही सोच विचारकर करना होगा। यदि किसी काम को लेकर उलझन चली आ रही थी, तो वह भी दूर हो भी सकती है। आप परिवार वालों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।
धनु राशिः
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। व्यवसाय में किसी काम को लेकर हानि उठानी पड़े, तो उसमें आप सावधानी बरतें और परिवार में किसी संपत्ति संबंधित मामले को लेकर आज विवाद हो सकता है। आप विरोधियों के षड्यंत्र से बचने की कोशिश करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करें, नहीं तो उनके खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है। बिजनेस में आप किसी को साझेदार बनाने से बचें।
मकर राशिः
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा और आप यदि किसी नए वाहन को लेकर आएंगे, तो उसमें आपको अच्छा लाभ मिलेगा। परिवार में यदि सदस्यों में किसी बात को लेकर कलह की स्थिति उत्पन्न हो, तो उसे आप बड़े सदस्य की मदद से दूर करने की कोशिश करें और दोनों पक्षों की सुनकर ही कोई निर्णय लें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कोई जिम्मेदारी भरा काम सौंपा जा सकता है, जिससे आपके ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा।
कुंभ राशिः
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है। आपके व्यापार में यदि कोई जोखिम उठाना पड़े, तो बहुत ही सावधानी से उठाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है। मौसम का विपरीत प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है, इसलिए आपको अपने खान-पान पर नियंत्रण बनाए रखना होगा। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो आज आपके उस धन के वापस मिलने में बहुत ही समस्या होगी। आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।
मीन राशिः
आज का दिन आपके लिए कुछ समस्या से भरा रहने वाला है। आपको किसी यात्रा पर जाते समय वाहन बहुत ही सावधानी से चलना होगा, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है। यदि आपको कोई स्वास्थ्य संबंधित समस्या लंबे समय से परेशान कर रही थी, तो उससे आपको छुटकारा मिलेगा। परिवार के सदस्यों में यदि किसी बात को लेकर मतभेद चल रहा था, तो वह दूर होगा। संतान से आपको किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा।

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल; 27 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए खर्च से भरा रहने वाला है। आप अपने ...