Breaking News

आज का राशिफल; 28 नवम्बर 2023

AAJ KA

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। किसी संपत्ति संबंधित मामले में आपको भाई व बहनों से बातचीत करनी होगी। बड़ों का सहयोग आसानी से आपको भरपूर मात्रा में मिल सकता है। सामाजिक विषयों पर आपका पूरा जोड़ रहेगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपकी कहा सुनी हो सकती है, जिसके कारण जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकते हैं। संतान के करियर को लेकर आप थोड़ा परेशान रहेंगे, इसके लिए आप अपने किसी मित्र से मदद भी मांग सकते है। आपको अपने आसपास रह रहे विरोधियों को पहचानना होगा, नहीं तो वह आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।
वृष राशिः
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपकी सुख व समृद्धि बढ़ने से आपकी कोशिका ठिकाना नहीं रहेगा। बैंकिंग क्षेत्रो में कार्यरत लोग बचत योजना पर पूरा ध्यान लगाएंगे। आप अपने धन को भविष्य के लिए सुरक्षित रखने की पूरी कोशिश करेंगे। नवीन विषयों को बल मिलेगा। परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम के होने से माहौल खुशनुमा रहेगा और परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। आपको किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा, लेकिन उसमें आप अपने पिताजी से सलाह मशवरा अवश्य करें।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको अपनी वाणी व व्यवहार में मधुरता बनाए बनाए रखें। आप घर से बाहर किसी भी वाद विवाद में ना पड़ें नहीं तो इससे आपका कोई नुकसान हो सकता है। आप अपनी प्रतिभा से कार्यक्षेत्र में लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आप अपने मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। किसी अजनबी की बातों में आकर किसी निवेश में पड़ना आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। आपको उल्लेखनीय प्रयासों में आप आगे बढ़ेंगे। किसी की सीख व सलाह आपके खूब काम आएगी।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधान रहने के लिए रहेगा। आपको किसी से उधार लेने से बचना होगा, नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा। आप कुछ पुरानी योजनाओं से अच्छा लाभ उठाएंगे। बिजनेस कर रहे लोग कुछ नये उपकरणों को शामिल कर सकते हैं, जिससे उनकी आय में भी वृद्धि होगी। आपका कोई पुराना मित्र आपसे लंबे समय बाद मुलाकात करने आ सकते है। यदि आपसे कार्य क्षेत्र में कोई गलती हो गयी है तो आप उसके लिए तुरंत माफी मांगे नहीं तो अधिकारियों को आपकी यह बात बुरी लग सकती है, जिसका असर आपके प्रमोशन पर भी पड़ सकता है।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके आय में वृद्धि लेकर आने वाला है। कारोबार कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आप अपने परिजनों के सहयोग से आगे बढ़ेंगे। कोई महत्वपूर्ण निर्णय आप जल्दबाजी में ले सकते हैं, जो आपके लिए कोई नई समस्या खड़ी कर सकता है। आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती हैं। कार्यक्षेत्र में आप अपने जूनियर से किसी काम को लेकर मदद मांग सकते हैं। आपको टीमवर्क के जरिए काम करना अच्छा रहेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको वरिष्ठ सदस्यों की सलाह पर चलना अच्छा रहेगा। आप अपने मन मे नकारात्मक विचारों को बिल्कुल ना रखें ,नहीं तो उसका असर आपका काम पर भी पड़ सकता है। आपके अंदर अतरिक्त ऊर्जा रहने के कारण आप अपने कामों को समय से पूरा करके देंगे। व्यापार कर रहे लोगों के लिए दिन थोड़ा कमजोर रहने वाला है। आपको लेनदेन से संबंधित मामलों में अपनी आंख व कान खुले रखकर काम करना होगा।
तुला राशिः
आज का दिन आपके लिए बहुत ही सूझबूझ से आगे बढ़ाने के लिए रहेगा। आप शीघ्रता व भावुकता में कोई निर्णय ना ले,नहीं तो इससे समस्या हो सकती है। यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था,तो वह बढ़ सकता है। डॉक्टर का परामर्श लें। यदि आपने उसमें लापरवाही की तो बाद में वह कोई बड़ी बीमारी खड़ी कर सकता है। कार्य क्षेत्र में आपका कोई मामला यदि लंबे समय से लंबित था तो उसमें आपको जीत मिलेगी। आपको किसी नई डील को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत करनी पड़ सकती है तभी वह पूरी होगी।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपकी साख व सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपकी कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी। घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी भी प्राप्त होगी। आप सकारात्मक परिस्थितियों का पूरा लाभ उठाएंगे। आपकी किसी बाहरी काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती हैं। आप निजी जीवन में चल रही समस्याओं को लेकर किसी बाहरी व्यक्ति से बातचीत ना करें। सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। उनके जन समर्थन में भी इजाफा होगा।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपनी मेहनत व लगन से आगे बढ़ेंगे। व्यापार के मामले में दिन अच्छा रहने वाला है। स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा । सहकारिता का भाव आपके मन में बना रहेगा। दांपत्य जीवन में चल रही समस्याओं को लेकर आप वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करेंगे। इससे आप दोनों का रिश्ता और बेहतर होगा। आप किसी अजनबी की बातों में ना आए। आपने यदि किसी को धन उधार दिया था तो वह भी आपको वापस मिल सकता है।
मकर राशिः 
आज के दिन आप अपनी आय और व्यय के लिए बजट बनाकर चले,नहीं तो आपके बढ़ते खर्च परेशान कर सकते हैं। बौद्धिक व मानसिक बोझ से आपको छुटकारा मिलता दिख रहा है। आप किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करने के लिए अपने भाइयों से मदद ले सकते हैं, जिसमें आपको उनका पूरा साथ मिलेगा। जीवनसाथी से आपकी किसी बात को लेकर बेवजह की कहा सुनी हो सकती हैं जो आपकी समस्या का कारण बनेगी। संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे तो वह उसमें ढील दे सकती है।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए व्यवसाय की कुछ योजनाओं को बनाने के लिए रहेगा। विभिन्न क्षेत्रों में आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे। भावनात्मक स्तर पर आपको नियंत्रण बनाए रखना होगा। आपको उम्मीद से ज्यादा धन मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। संतान के करियर को लेकर कोई बड़ा डिसीजन ले सकते हैं। अपने घर,मकान,दुकान आदि की मरम्मत करवाने की योजना बना रहे थे तो आप इसकी शुरुआत कर सकते हैं। आप किसी यात्रा पर जाएं तो उसमें अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करें। किसी अजनबी से आप अपने मन की कोई बात शेयर ना करें।
मीन राशिः
आज का दिन आपके लिए उत्साह पूर्वक काम करने के लिए रहने वाला है। आप अपने आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। घरेलू मामलों में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आप बड़ों की सीख व सलाह पर चलेंगे तो आपके काफी काम आसानी से बनते चले जाएंगे। नौकरी में कार्यरत लोगों के ऊपर कुछ जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं,फिर भी वह अधिकारियों की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे। आपको सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने का मौका मिलेगा जिससे आपकी छवि और निखरेगी। आपके कुछ मित्र के रूप में आपके शत्रु भी हो सकते हैं जिनसे आपको सावधान रहने की आवश्यकता है।

About News Desk (P)

Check Also

विपक्ष पर पीएम का तंज, बोले- पहले देते थे संरक्षण, अब माफिया की मौत पर आंसू बहा रहे सपा के लोग

मऊ:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मऊ के रतनपुरा में तीन लोकसभा क्षेत्र के ...