Breaking News

वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया की हार का जश्न मना रहे थे 7 कश्मीरी छात्र, पुलिस ने किया गिरफ्तार

वर्ल्ड कप-2023 के फाइनल में भारत की हार का जश्न मनाने के आरोप में जम्मू-कश्मीर के सात छात्रों को गिरफ्तार किया गया है. सभी कृषि विश्वविद्यालय के छात्र हैं. उन्हें गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने सोमवार को ये जानकारी दी. सभी आरोपी शेर-ए-कश्मीर यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रिकल्चरल साइंसेस के छात्र हैं.

अधिकारियों ने कहा, छात्रों को तब गिरफ्तार किया गया जब पुलिस ने एक गैर-स्थानीय छात्र की शिकायत की जांच शुरू की. उसने आरोप लगाया था कि उसके सहयोगियों ने उसे परेशान किया था. वे ऑस्ट्रेलिया से फाइनल हारने के बाद आपत्तिजनक नारे लगाए थे. अधिकारियों ने कहा कि छात्रों पर यूएपीए और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

6 विकेट से हारी थी टीम इंडिया

बता दें कि वर्ल्ड कप-2023 का फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. टीम इंडिया को 6 विकेट से हार का सामना पड़ा था. टूर्नामेंट में टीम इंडिया लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल तक का सफर तय की थी. वो तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के बेहद करीब थी. ये उसका वर्ल्ड कप में चौथा फाइनल था.

ऑस्ट्रेलिया छठी बार वर्ल्ड कप की चैंपियन बनी है. उसका ये आठवां फाइनल था. ऑस्ट्रेलिया 1987, 1999, 2003, 2007 और 2015 में भी वर्ल्ड कप जीत चुकी है. टीम इंडिया सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराई थी. उसने 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला ली थी.

About News Desk (P)

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...