Breaking News

कल सूरत के हॉस्टल फेज वन का भूमिपूजन करेंगे पीएम मोदी, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित होगा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  कल यानी 15 अक्टूबर को सूरत के हॉस्टल फेज वन का भूमिपूजन करेंगे. ये लड़कों का छात्रावास है जिसे सौराष्ट्र पटेल सेवा समाज की तरफ से बनाया गया है. पीएमओ ने पीएम मोदी के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया है कि वह शुक्रवार को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भूमि पूजन करेंगे.

जानकारी के मुताबिक छात्रावास भवन में लगभग 1500 छात्रों के रहने की व्यवस्था है. इसमें सभागार और छात्रों के लिए लाइब्रेरी भी है. वहीं दूसरे चरण के छात्रावास का निर्माण अगले साल से शुरू होगा जिसमें 500 छात्राओं के रहने की व्यवस्था की जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए ब्रिटेन जाने वाले हैं. पीएम के इस दौरे के लिए तैयारियां ज़ोरों से चल रही है. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दौरा इटली में जी-20 सम्मेलन में उनके हिस्सा लेने के साथ ही होगा.

उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की. वह बराक ओबामा और डोनाल्ड ट्रंप के शासनकाल में भी अमेरिका की यात्रा कर चुके हैं. प्रधानमंत्री के तौर पर प्रधानमंत्री अब तक सात बार अमेरिका जा चुके हैं. उनका पहला दौरा 2014 में था.

About News Room lko

Check Also

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में SC हुआ सख्त, यूपी सरकार के ‘ढीले’ रवैये पर फिर खड़े किये सवाल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उच्चतम न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को लखीमपुर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *