Breaking News

सम्पूर्ण समाधान दिवस में 12 शिकायतों का मौके पर हुआ निस्तारण  

कानपुर देहात। जनपद के जिलाधिकारी डाक्टर दिनेश चन्द्र ने वरासत अभियान के तहत 11 मृतकों के वारिसानों को वितरित की निःशुल्क खतौनी, सर्दी से बचाव हेतु गरीब पात्रों को कम्बल, गर्म इनर वितरित किए वहीं विद्युत विभाग के अधिकारियों के अधिकारियों की अनुपस्थिति पर नाराजगी प्रकट की।

डीएम ने ने जिला स्तरीय तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर भोगनीपुर तहसील में फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुना तथा शिकायतों का सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित कर निस्तारण भी कराया व इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही की जायेगी।

तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 231 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें 12 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। वहीं राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, समाज कल्याण, विद्युत, राशन, स्वास्थ्य आदि विभागों की शिकायतों को गंभीरता के साथ सुना गया तथा शिकायतों का निस्तारण भी कराया।

वहीं वही एक शिकायतकर्ता को 2008 से मृतक दिखाकर दूसरे व्यक्ति द्वारा उसके जमीन से ऋण लेकर ट्रेक्टर ले लिया। जिस पर गंभीरता के साथ शिकायतकर्ता की शिकायत को एक सप्ताह के अन्दर शिकायतकर्ता का नाम खतौनी में पुनः दर्ज की गयी तथा खतौनी भी उपलब्ध करायी गयी। वहीं दोषी व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही के भी निर्देश दिये गये है। पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने भी पुलिस से सम्बन्धित शिकायतों को गंभीरता के साथ सुना व समस्याओं का निस्तारण के लिए सम्बन्धित को निर्देशित किया गया।

इस मौके पर एसडीएम भोगनीपुर दीपाली भार्गव, क्षेत्राधिकारी भोगनीपुर, जिला सूचना अधिकारी वी एन पांडेय, डीएफओ, बीएसए, जिला कृषि अधिकारी, जिला पशु चिकित्सा अधिकारी, ईओ नगर पालिका पुखरायां, खण्ड विकास अधिकारी मलासा, अमरौधा आदि जिला स्तरीय अधिकारी गण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अवधेश कुमार सिंह

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...