Breaking News

Tour D’ Royale प्रीमियर हो रहा है 14 अक्टूबर, हर सोमवार-मंगलवार रात 8 बजे केवल History TV18 पर

‘Tour D’ Royale’ का नया सीजन भारत के ऐतिहासिक महलों और किलों के जादुई आकर्षण को उजागर करेगा। यह सीरीज प्रीमियर हो रहा है 14 अक्टूबर, सोमवार-मंगलवार को रात 8 बजे, सिर्फ़ History TV18 पर। मेंटलिस्ट नील माधव भारत के सबसे भव्य महलों और शानदार किलों के पीछे की कहानी जानेंगे, विभिन्न शाही परिवारों के सदस्यों से बातचीत करेंगे।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के वकील प्रशांत पाटिल ने उनपर चल रहे मामले के संबंध में आधिकारिक बयान जारी किया

भारत के महलों, हेरिटेज होटलों और किलों की शानदार दुनिया दर्शकों को एक असाधारण यात्रा पर ले जाने का इंतज़ार कर रही है, क्योंकि History TV18 की आकर्षक सीरीज़ Tour D’ रॉयल एक नए सीज़न के साथ लौट आई है।

Tour D' Royale प्रीमियर हो रहा है 14 अक्टूबर, हर सोमवार-मंगलवार रात 8 बजे केवल History TV18 पर

करिश्माई street-style जादूगर, नील माधव द्वारा होस्ट की गई, यह 10-भाग की सीरीज़ इतिहास और जादू को अनोखे ढंग से जोड़ती है, जो दर्शकों को प्राचीन साम्राज्यों की समृद्ध विरासत और संस्कृति तक वो पहुँच प्रदान करती है जैसी पहले कभी नहीं देखी गई थी, और दर्शकों को शाही परिवारों के सदस्यों के साथ इन आश्चर्यजनक जगहों का पता लगाने के लिए आमंत्रित करती है। यह सीरीज़ 14 अक्टूबर को, हर सोमवार-मंगलवार को रात 8 बजे, History TV18 पर प्रीमियर के लिए तैयार है।

Tour D’ Royale इन प्रतिष्ठित परिवारों की समृद्धि और प्रभाव की एक करीबी झलक दिखाती है। इतिहास और जादू का संयोजन मनोरंजन का एक अनूठा मिश्रण बनाता है जो न केवल शिक्षित करता है, बल्कि दर्शकों को शाही जीवन शैली में भी डुबो देता है – रानियों के साथ शानदार दावतों और चाय का आनंद लेने से लेकर राजा के निजी रेलवे सैलून को दिखाने तक।

राजसी परिदृश्यों से यात्रा करते हुए, नील जुड़ाव, आश्चर्य और विस्मय के क्षणों को जगाते हैं, अनोखी चालें दिखाते हैं जो दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देंगी। यह सीरीज़ आकर्षक कहानी, मंत्रमुग्ध करने वाला जादू और स्थानीय लोगों और राजघरानों के साथ आकर्षक बातचीत दर्शाती है।

दूसरा सीज़न हमें बड़ौदा, गोंडल, मूली, महेश्वर, ढेंकनाल, कालाहांडी, जोधपुर, बूंदी, नवलगढ़ और भोपाल के महलों और किलों में ले जाता है। प्रत्येक स्थान दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देगा जब वे इसे जादू के चश्मे से देखेंगे। मोटी किलों की दीवारों के भीतर और सोने से सुसज्जित दरवाजों के पीछे छिपी कहानियां जीवंत हो उठती हैं।

Please watch this video also

 

नील इन स्मारकों के जगमग अतीत की खोज करते हैं – कैसे एक महान किला कभी अपने ग्रामीण लोगों का रक्षक था, कैसे महलों को शक्ति और प्रतिष्ठा के प्रतीक के रूप में बनाया गया था, और कैसे शाही आतिथ्य और देखभाल आज भी जारी है जब मेहमानों का इन जगहों पर स्वागत किया जाता है जिन्हें हेरिटेज होटलों में बदल दिया गया है। महारानी राधिका राजे, राजमाता कुमुद जी सिंह जडेजा, महाराजा गज सिंह जी और युवरानी मीनल सिंह देव जैसे सम्मानित मेजबान अपने पीछे की भव्यता का खुलासा करते हैं, शानदार लक्ष्मी विलास पैलेस से लेकर राजसी मेहरानगढ़ किले तक।

ये कहानियाँ कला, वास्तुकला और डिजाइन पर जोर देती हैं जो पीढ़ियों से चली आ रही हैं और आधुनिक समय के राजघरानों द्वारा संजोई गई हैं-पुरानी कलाकृतियों और संग्रहित संग्रहों से लेकर, राजा रवि वर्मा जैसे दिग्गजों की कलाकृतियाँ, जटिल नक्काशी और बेहतरीन भित्तिचित्रों तक। यह शो गुजरात, राजस्थान, ओडिशा और मध्य प्रदेश के विभिन्न राज्यों की जीवंत संस्कृतियों पर एक नया नज़रिया पेश करता है।

Please watch this video also

यह दर्शकों के लिए गणगौर त्योहार जैसी अनूठी जीवंत परंपराओं को देखने, कच्छ के छोटे रण की प्राकृतिक सुंदरता का पता लगाने और जादूगर की नज़र से चंदेरी साड़ियों के पुनरजीवन के बारे में जानने का एक अवसर है जो ऐतिहासिक कथा में आश्चर्य और उत्साह का स्पर्श जोड़ता है। प्रत्येक एपिसोड के साथ, Tour D’ Royale इतिहास की परतों को खोलता है, आकर्षक कहानियों और छिपे हुए खजानों को उजागर करता है जो भारत के शाही अतीत का जश्न मनाते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

भारत की सहायता से म्यांमार में बन रहे साहित्यिक केंद्र का भूमिपूजन

यंगून। भारत की वित्तीय सहायता से म्यांमार के लोगों के लिए बनाए जा रहे साहित्यिक ...