Breaking News

नशेबाज सिपाहियों की अराजकता के विरोध में व्यापारियों ने दिया धरना

औरैया। जनपद के दो नशेबाज सिपाहियों की हरकतों से अजीज आकर आक्रोशित व्यापारियों ने मंगलवार को धरना देकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और आरोपी सिपाहियों के खिलाफ कार्यवाई की मांग की।

उद्योग व्यापार मंडल (पं. श्याम बिहारी मिश्रा गुट) के जिलाध्यक्ष राजेश बाजपेई ने बताया कि बीती रात्रि निझााई चौकी के सदर बाजार में ड्यूटी पर तैनात दो सिपाहियों ने नशे की हालत में कई दुकानदारों की दुकानों पर लगे होर्डिंग तोड़ दिए। शोरगुल सुनकर जब दुकानों के ऊपर आवासों में रह रहे व्यापारियों ने उन्हें ऐसा करने से मना किया तो सिपाहियों ने उनके साथ गाली-गलौज की। उन्होंने कहा कि जिनके ऊपर सुरक्षा की जिम्मेदारी है वही व्यापारियों को नुकसान पहुंचा रहे, तो ऐसे में उनकी सुरक्षा को लेकर कौन जिम्मेदारी निभाएगा।

मंगलवार की सुबह धरने पर बैठे व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान व्यापारियों ने धरना स्थल पर ही पुलिस की इस हरकत को लेकर कई श्लोगन लिखी तख्तियां लगा ली। जिन पर लिखा था कि ‘‘गुजरी रात पिकेट ड्यूटी कहां पर थी’’, ‘‘सदर बाजार खौफजदा भयावह’’, ‘‘आतंक के साए में गुजरी रात’’, ‘‘सदर बाजार में किसकी जिम्मेदारी बनती है’’, ‘‘क्या ये सुनियोजित अपराध है’’’’ आदि श्लोगन लिखे थे।

धरना की जानकारी होते ही इंस्पेक्टर कोतवाली रामसहाय सिंह ने निझाई चौकी इंचार्ज शैलेश पांडेय के साथ मौके पर पहुंचकर व्यापारियों से मामले की जानकारी ली। साथ ही मौके पर जांच पड़ताल भी की। धरने पर बैठे व्यापारी आरोपी नशेबाज सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग किए जाने पर अड़ गए। मामला पुलिस अधीक्षक सुनीति के संज्ञान में दिया गया, जिस पर एसपी ने व्यापारियों को जांच करवाए जाने और आरोपी सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिया। तब जाकर लगभग एक घंटे बाद व्यापारियों ने धरना समाप्त किया।

धरने के बाद व्यापारियों ने कार्रवाई किए जाने को लेकर कोतवाली पुलिस को लिखित शिकायती पत्र दिया। धरना देने वालों में व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष राजेश बाजपेई, विपिन मित्तल, अमर विश्नोई, श्रीराम पुरवार, उमेश वर्मा, मनोज लोहिया, रामजी, अजीत सिंह, संजय वर्मा, हिमांशु विश्नोई, नितिन अग्रवाल, दिलीप सिंह, सतीश वर्मा, गोपालजी वर्मा, रामअसरे सर्राफ, मनोज कुमार, प्रताप सिंह, अरुण कुमार, वीरेश कुमार, अरविंद माधव, मनोज वर्मा समेत भारी संख्या में व्यापारी मौजूद रहे।

धरना समाप्त करवाने के बाद क्षेत्राधिकारी सदर सुरेंद्र नाथ यादव ने व्यापारियों से घटना को लेकर जानकारी ली। साथ ही व्यापारियों को आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इस दौरान सीओ के साथ पहुंचे पुलिस कर्मियों ने साक्ष्य के तौर पर दुकानों पर लगी होर्डिग्स की फोटो भी लिए।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...