Breaking News

भारी बारिश से ट्रेन की सुरंगों में भरा पानी, रेल सेवा रद्द होने से यूरोप आने-जाने वाले हजारों फंसे

रेलवे सुरंगों में पानी भरने से ब्रिटेन-यूरोप के बीच चलने वाली यूरोस्टार ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। नए साल के एक दिन पहले लंदन से पेरिस, ब्रुसेल्स और एम्स्टर्डम जाने वाली यात्राएं बाधित हो गई हैं। एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि लंदन के पास ट्रैक में पानी आने से अस्थायी रूप में इन्हें बंद कर दिया गया है। दक्षिणी इग्लैंड के केंट में एब्सफ्लीट इंटरनेशनल स्टेशन के पास रेलवे टनल ने बाढ़ जैसी स्थिति बन गई हैं। इस दौरान स्टेशन में कई यात्रियों की भीड़ इकट्ठा हो गई है।

भारी बारिश के चलते कई ट्रेन रद्द
यूरोप जाने वाली यूरोस्टार के अतिरिक्त यूके ट्रेन ऑपरेटर साउथवेस्टर्न रेलवे ने भी लंदन के सेंट पैनक्रास इंटरनेशनल स्टेशन से अपनी हाई स्पीड सेवाओं को रद्द करने की घोषणा की है। ब्रिटेन के मौसम कार्यालय ने शनिवार को कई क्षेत्रों के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी की है। दक्षिण ब्रिटेन में और वेल्स में पूर्व की ओर बढ़ने की उम्मीद है। संभावना जताई जा रही हैं कि जिसके कारण यात्रा में बाधाएं और सेवाओं रोकी जा सकती हैं। मौसम विभाग द्वारा जारी बयान में कहा गया कि भारी बारिश और तेज हवाओं के दौरान पूरे वेल्स में बारिश का अनुमान जताया गया हैं। वहीं स्कॉटलैंड के ज्यादातर हिस्से में बारिश और बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने शनिवार को ओलावृष्टि, बर्फबारी, बारिश की चेतावनी भी जारी हैं।

ट्रेन रद्द होने से यात्री परेशान
शनिवार को भीड़भाड़ वाले सेंट पैनक्रास में यात्री सूटकेस पर बैठकर वैकल्पिक मार्ग खोजने की कोशिश कर रहे हैं। सिडनी की 25 वर्षीय क्रिस्टीना डेविड और 26 वर्षीय जॉर्जीना बेन्यामिन ने तीन सप्ताह के बजट पर यूरोप भर में यात्रा करने के बाद अपनी ट्रेन रद्द कर दी। उन्हें उम्मीद थी कि वह नए साल पर अपने सहयोगियों के साथ जश्न मनाएंगे। बेन्यामिन ने कहा कि वह पेरिस को रोशनी से जगमगाता देखना चाहती थीं, लेकिन अब वह निराश महसूस कर रही हैं।

About News Desk (P)

Check Also

जयशंकर एससीओ सम्मेलन में शामिल होने के लिए पहुंचे कजाखस्तान, विदेश मंत्री नुरतलु से की मुलाकात

विदेश मंत्री एस जयशंकर शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के वार्षिक शिखर सम्मेलन के लिए मंगलवार ...