Breaking News

यात्रियों का दिल जीतने को तैयार रेलवे, 180 KM की स्पीड से दौड़ी विस्टाडोम कोच वाली ट्रेन

रेलवे ने मंगलवार एक और मुकाम हासिल कर लिया है। 2020 के खत्म होने से ठीक पहले विस्टाडोम कोच वाली ट्रेन 180 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ाई गई है। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी।

पीयूष गोयल ने बताया कि नए डिजाइन के विस्टाडोम टूरिस्ट कोच 180 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ने में सक्षम हैं और उनका सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया है।

पीयूष गोयल ने ट्वीट किया, ”एक अहम मुकाम के साथ साल का अंत भारतीय रेलेवे के नए डिजाइन के विस्टाडोम टूरिस्ट कोच के साथ 180 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड के साथ सफलतापूर्वक ट्रायल किया। ये कोच यात्रियों के लिए यात्रा को और सुखद और आरामदायक बनाएगा, इससे पर्यटन को बढ़ावा भी मिलेगा।

इसने स्पीड के मामले में वंदे भारत एक्सप्रेस की बराबरी कर ली है। जिसने ट्रायल के दौरान 180 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की स्पीड हासिल की थी। हालांकि, इस ट्रेन की अधिकतम स्पीड 220 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है। इसके अलावा गतिमान एक्सप्रेस दिल्ली से झांसी के बीच अधिकतम 160 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से सफर करती है।

इस कोच से रेलवे में उत्साह भी है। रेलवे की तरफ से जारी की गई तस्वीरो में ये कोच पहली नज़र में लोगों पसंद आएगी, इसमें हर तरह से यात्रियों की सुविधा का ख्याल भी रखा गया है।

About Ankit Singh

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...