Breaking News

स्थानांतरण नीति के तहत स्वयं के अनुरोध पर हो ट्रांसफर : महासंघ

लखनऊ। बुधवार को जवाहर भवन इंदिरा भवन कर्मचारी महासंघ की महत्वपूर्ण बैठक सतीश कुमार पांडेय की अध्यक्षता में हुई। जिसमें नई स्थानांतरण नीति पर चर्चा की गई और कर्मचारियों के हितों में उनकी सुरक्षा को लेकर सरकार से अनुरोध किया गया।

महासंघ के महामंत्री सुशील कुमार बच्चा ने बताया कि प्रदेश में स्थानांतरण नीति घोषित कर दी गई है। इस संबंध में महासंघ की बैठक में सरकार से अनुरोध किया गया है कि कोरोना महामारी के चलते तथा सुरक्षा को मद्देनजर सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया जाए कि स्वयं के अनुरोध पर ही स्थानांतरण किए जाएं इससे जहां एक ओर सरकार का व्यय भार कम होगा और जनहित में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सुरक्षा मिलेगी।

श्री पांडे ने बताया कि पूर्व वर्षों में सैकड़ों अधिकारियों एवं कर्मचारियों को एक दूसरे जनपद में नियम विरुद्ध अटैचमेंट किया गया है. उनकी ट्रांसफर नीति के तहत स्थाई तैनाती दी जाए। स्थानांतरण के समय की भी कर्मचारियों एवं अधिकारियों को अनावश्यक परेशान न किया जाए यदि ऐसा किया गया तो महासंघ पुरजोर विरोध करेगा।

बैठक में उप्र राज्य कर्मचारी महासंघ के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने  मुख्य सचिव से मांग की है कि जो भी स्थानांतरण हो वे स्वयं के अनुरोध पर किए जाएं अन्यथा विरोध होगा। बैठक में सभी बिंदुओं पर विचार विमर्श के बाद इस आशय का पत्र मुख्य सचिव को लिखा गया है कि जनहित में स्वयं के अनुरोध पर कर्मचारियों एवं अधिकारियों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए स्थानांतरण हो इस संबंध में सभी विभागाध्यक्षों को दिशा निर्देश जारी करने का भी अनुरोध किया गया। बैठक में मुख्य रूप से आकिल सईद बबलू, अमित शुक्ला, रामकुमार धानुक, अभय सिंह, उमंग निगम, अजय धानुक, मनीष बाजपाई, फरहीन मसूद, शफीक उर रहमान अंसारी आदि शामिल रहे।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...