Breaking News

यात्रियों की सुरक्षित यात्रा को लेकर परिवहन विभाग गंभीर, मंत्री दयाशंकर सिंह ने दिये जरूरी निर्देश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने शरद ऋतु में कोहरे के दृष्टिगत सुरक्षित बस संचालन के सम्बंध में परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं। सुरक्षित यात्रा मुहैया कराने के लिए पूर्व तैयारी जरूरी है। इसके लिए अभियान चलाकर प्राथमिकता के आधार पर जरूरी उपकरण, कल-पूर्जे इत्यादि ठीक करायें।

👉गांव की समस्या गांव में समाधान अन्तर्गत ग्राम उखरी में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लगाई ग्राम चौपाल

परिवहन मंत्री ने निर्देश दिये कि परिवहन निगम की सभी बसों में रेट्रो-रिफ्लेक्टिव टेप लगे हों, विद्युत वायरिंग की दशा ठीक हो, हेडलाइट, बैक लाइट, टेल लाइट, साइड, इन्डीकेटर लाइट, हार्न सही दशा में एवं कार्यरत हों।

यात्रियों की सुरक्षित यात्रा को लेकर परिवहन विभाग गंभीर मंत्री दयाशंकर सिंह ने दिये जरूरी निर्देश

उन्होंने कहा कि बसों के शीशे बन्द करने-खोलने में यात्रियों को असुविधा का सामना न करना पड़े। साथ ही बसों के संचालन से सम्बंधी सभी जरूरी उपकरण लगे होने चाहिए एवं कार्यरत होने चाहिए।

परिवहन मंत्री ने निर्देश दिये कि ड्राइवरों को सुरक्षित संचालन के सम्बंध में जागरूक किया जाय। ड्राइवरों को दुर्घटना बाहुल्य स्थानों, ब्लैक स्पाट एवं डायवर्जन के बारे में अवश्य बताया जाय। उन्होंने कहा कि ऐसे बस स्टेशन जहां पर पूरी रात बसों का आवागमन होता है, वहां पर रात्रिकालीन हेतु सुपरवाइजर की तैनाती की जाय।

👉मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता के आवास पहुंचकर दी सांत्वना

जो कोहरे की स्थिति के दृष्टिगत बसों के संचालन, स्थगन अथवा विलम्ब के बारे में जानकारी उपलब्ध कराएं एवं स्वयं निर्णय लें। समय-समय पर बसों की जांच की जाय एवं कमियों को दूर कराने के पश्चात ही बसों का संचालन कराया जाय।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...