Breaking News

पर्यावरण चेतना को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विद्यांत में पौधारोपण

लखनऊ। विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज में प्राचार्य प्रो धर्म कौर ने पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण चेतना को बढ़ावा देने और एक हरा-भरा और टिकाऊ भविष्य बनाने के उद्देश्य से इस अभियान का आयोजन किया गया है।

👉लखनऊ विश्वविद्यालय में वृहद वृक्षारोपण

प्रो धर्म कौर ने कहा कि इस तरह की पहल एक स्थायी भविष्य के निर्माण और मानवता और प्रकृति के बीच गहरा संबंध स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। प्रतिभागी उत्साह के साथ एकत्र हुए, और क्षेत्र को आवश्यक उपकरणों और पौधों के साथ अच्छी तरह से तैयार किया गया था।

पर्यावरण चेतना को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विद्यांत में पौधारोपण

पौधारोपण में प्रिंसिपल प्रो धर्म कौर के साथ-साथ शिक्षकों और छात्रों की सक्रिय भागीदारी देखी गई। पौधारोपण के बाद सभी प्रतिभागियों ने पेड़ों को बचाने और पर्यावरण की रक्षा करने का सार्थक संकल्प लिया। कॉलेज के शिक्षकों और छात्रों ने भी कहा कि वे अपने घरों आदि में अधिक से अधिक पेड़ लगाएंगे।

👉NDA का फिर बढ़ सकता है कुनबा, इन दो दलों की होगी एंट्री

वृक्षारोपण अभियान ने प्रतिभागियों के बीच पर्यावरण जागरूकता और जिम्मेदारी की भावना को बढ़ावा दिया। भावी पीढ़ियों के लिए प्रकृति की रक्षा के लिए कॉलेज समुदाय की प्रतिबद्धता को नए लगाए गए पेड़ों के पोषण और उनकी प्रतिज्ञा के पालन के माध्यम से प्रदर्शित किया।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...