Breaking News

विपक्षी गठबंधन भ्रष्टाचारी व चार्जशीटेड लोगों का नया समूह : डा दिनेश शर्मा

• यूपी में नहीं गलेगी विपक्ष की दाल भाजपा जीतेगी सभी 80 सीट

• पर्यावरण की बेहतरी के लिए यूपी सरकार लगा रही है 30 करोड पेड

• कानून का राज उत्तर प्रदेश सरकार की प्राथमिकता

• बहराइच के नवादा में सीबीजी प्लांट के शिलापट्ट का किया अनावरण

• यूपी सरकार ने इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में किया बेहतरीन कार्य

लखनऊ/बहराइच। पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने नए विपक्षी गठबंधन पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि भ्रष्टाचारी व चार्जशीटेड लोग एक नया समूह बनाकर सामने आए हैं। इन लोगों ने भले ही अपने समूह को नया नाम दे दिया है पर ये आज भी वही खराब काम करने की मंशा रखते हैं। इनका उद्देश्य जनता का भला करने का नहीं बल्कि अपना स्वार्थ साधने का है। ये कुछ भी कर ले पर यूपी में इनकी दाल नहीं गलने वाली है। प्रदेश में इनका सूपडा साफ होगा और भाजपा सभी 80 सीटों पर विजय प्राप्त करेगी। देश को तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी जी का मार्गदर्शन प्राप्त होगा।एक ओर प्रधानमंत्री मोदी हैं जो देश के लोगो के लाडले हैं जबकि दूसरी ओर ऐसी ताकते हैं जो देश के टुकडे करने की मंशा रखने वालों के पैरोकार है।

विपक्षी गठबंधन भ्रष्टाचारी व चार्जशीटेड लोगों का नया समूह : डा दिनेश शर्मा

उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन में जो लोग साथ आ रहे हैं उनपर बारीक नजर रखने की जरूरत है। इनमे से टीएमसी की नेत्री अपने भतीजे के लिए, एनसीपी के शरद पवार अपनी बेटी के लिए, नेशनल कांफ्रेस के नेता फारुख अब्दुल्ला अपने बेटे के लि, राजद के नेता लालू यादव अपने बेटे तेजस्वी के लिए, अखिलेश यादव अपने कुनबे के लिए काम करेंगे पर देश के बेटे बेटियों के लिए केवल भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही काम कर रहे हैं और आगे भी करेंगे। केवल भाजपा ही देश की जनता के लिए काम करती है।

👉NDA का फिर बढ़ सकता है कुनबा, इन दो दलों की होगी एंट्री

वृक्षारोपण का जिक्र करते हुए डा शर्मा ने कहा कि आज यूपी की योगी सरकार प्रदेश में पर्यावरण की बेहतरी के लिए 30 करोड पेड लगा रही है। प्रदेशवासियों को इन पेडों की अपने बच्चें की तरह सुरक्षा करनी चाहिए क्योंकि पेड हमे जीवन देते हैं। बहराइच के नवादा में सीबीजी प्लांट के शिलापट्ट के अनावरण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह प्लांट स्थानीय निवासियों के जीवन में बदलाव लाएगा। इससे आस पास के लोगों को सस्ती दर पर बिजली की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही गैस की रिफिलिंग भी हो सकेगी। आस पास के कूडे का इसमें प्रयोग होगा जिससे स्वच्छ भारत की परिकल्पना को साकार करने में मदद होगी।

विपक्षी गठबंधन भ्रष्टाचारी व चार्जशीटेड लोगों का नया समूह : डा दिनेश शर्मा

उन्होंने कहा कि कानून का राज उत्तर प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। अपराधी के साथ सख्ती का ही व्यवहार होगा। सरकार की नीति ने माहौल को बदला है और आज यूपी में महिलाएं और बेटियां बिना किसी डर के बाहर निकल पाती हैं। बहराइच का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष की सरकारों के समय में यह अपराधियों की शरणस्थली हो गया था पर आज ऐसा नहीं है आज केंद्र और प्रदेश सरकार की तमाम योजनाओं ने यहां का स्वरूप बदला है। पिछली सरकार में माफियाओं के हौसले इस कदर बुलन्द थे कि वे खुलेआम शहर में सवारी निकालते थे और पुलिस तक उनसे डर कर थानों में छिप जाती थी। आज प्रदेश में ऐसा करने की किसी की हिम्मत नहीं है। माफिया आज यूपी से बाहर है अथवा जेल में है।

प्रदेश विकास यात्रा के परिणामों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सूबे में रोजगार की बयार बह रही है। करीब 7 लाख लोगों को सरकारी नौकरी तथा करोड़ों युवाओं को अप्रत्यक्ष रोजगार मिला है। आज उत्तर प्रदेश बडे बडे उद्योगपतियों को निवेश के लिए आकर्षित कर रहा है। सबसे बडा डेटा सेन्टर यूपी में बना है और सबसे बडा एयपोर्ट जेवर में बन रहा है। देश में सबसे अधिक मोबाइल का उत्पादन यूपी में हो रहा है। पहले डाकिया पत्र लाता था पर आज पीएम मोदी ने मोबाइल को घर घर पहुचा दिया है। इससे संदेशों का आदान प्रदान आसान होने के साथ ही अब पैसो का आदान प्रदान भी मात्र चन्द पल में ही हो जाता है।

👉खतरनाक स्थिति में हैं महाराष्ट्र के 225 गांव, मंडरा रहा भूस्खलन का खतरा

आज देश और प्रदेश के हालात बदले हैं। पहले विपक्षी दलों की सरकारों के समय में खस्ताहाल सडकें यूपी की निशानी होती थीं तथा बुन्देलखण्ड में लोग पानी के लिए त्राहि त्राहि करते थे । वहां पर सडकें नहीं थी तथा बिजली भी नहीं आती थी। उस क्षेत्र में डकैतों का बोलबाला हुआ करता था। ऐसे यूपी में जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कमान संभाली तो सकारात्मक बदलाव लाना काफी बडी चुनौती थी। दृढ इच्छाशक्ति के धनी मुख्यमंत्री ने उस चुनौती को बखूबी स्वीकार किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपनों के उत्तर प्रदेश के निर्माण का संकल्प लिया। 2014 के पहले विपक्ष सडक़ पानी बिजली देने के वायदों पर चुनाव जीत लिए जाते थे।

यूपी की जनता के लिए जीवन की ये मूलभूत आवश्यकताए तक पूर्व की सरकारों ने पूरी नहीं की थी। मोदी योगी की डबल इंजन की सरकार ने जनता की मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने का कार्य आरंभ किया और घर घर बिजली, महिला सम्मान व सुरक्षा के लिए घर घर शौचालय, गैस का कनेक्शन, गरीब को आवास, गरीब का बैंक में खाता खुलवाने की व्यवस्था की। बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ गरीब तक पहुचा है। जब गरीबों के बैंक में खाते खुले तो विपक्ष ने काफी कटाक्ष भी किया पर उन खातों की उपयोगिता तब सामने आई जब योगी सरकार ने किसानों के कर्ज की माफी की और सीधे किसानों के खाते में पैसा पहुचा। सरकारी योजनाओं की राशि जब इन खातों में पहुचनी आरंभ हुई तब जनधन खातों की उपयोगिता लोगों को समझ में आई।

कोरोना जैसे समय में महिलाओं के खातों में सहायता राशि तथा किसान को किसान सम्मान निधि मिली। इस प्रक्रिया में एक भी पैसे की गडबडी नहीं हुई। आज उत्तर प्रदेश में बेहतरीन सडक़े मौजूद है। सडक़ यात्रा में लगने वाला समय अब काफी कम हो गया है। प्रदेश सरकार ने इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किया है। यूपी 17 एक्सप्रेस वे वाला प्रदेश बन गया है। सपा की सरकार ने एक आधा अधूरा एक्सप्रेस वे बनाया था पर उसका भी तमाम प्रचार कर डाला। पहले यूपी में मात्र 2 हवाई अड्डे थे आज 20 हवाई अड्डे बन चुके हैं। हवाई चप्पल पहने वाले का हवाई जहाज में बैठने का सपना साकार होने जा रहा है। सरकार ने गरीब को 5 लाख तक के मुफ्त उपचार की व्यवस्था की है।

👉मणिपुर नग्न परेड पीड़िता के पिता और भाई की हटाया, जानिए हैरान कर देने वाली पूरी खबर

उन्होंने लोगों से सरकारी सुविधाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील भी की। कार्यक्रम के बाद महाराज सिंह इंटर कॉलेज में भारतीय जनता पार्टी जिला संगठन द्वारा आयोजित वृहद वृक्षारोपण रोपण कार्यक्रम में भाग लिया। अंत में पूर्व जिला अध्यक्ष राम किशोर गुप्ता के आवास पर सांसद अक्षय लाल गौड तथा अन्य लोगों के साथ प्रेस वार्ता में सम्मिलित हुआ बाद में वरिष्ठ कार्यकर्ताओं एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक में सम्मिलित हुआ। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष श्याम करण टेकरीवाल,पूर्व मंत्री अनुपमा जयसवाल, विधायक सुभाष त्रिपाठी के अलावा बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...