Breaking News

मक्खनपुर के बिल्टीगढ़ गांव में निकाली गयी तिरंगा रैली

फिरोजाबाद। नेहरू युवा केंद्र फिरोजाबाद द्वारा स्वतंत्र भारत की आजादी की 75 वींवर्षगांठ मनाते हुए नगर पंचायत मक्खनपुर के गीतांजलि हायर सेकेंडरी स्कूल बिल्टीगढ़ में वृहद “तिरंगा यात्रा” रैली का आयोजन हुआ जिसमें गांव के लोगों के द्वारा एवं विद्यालय के बच्चों ने अपनी सहभागिता प्रस्तुत की।

मुख्य अतिथि जिला कारागार के जेलर आनंद सिंह रहे जिन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों के चित्र पर माल्यार्पण कर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने अपने घरों पर तिरंगा लगाएं यही शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित होगी और सभी विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को गंभीरता से लेते हुए देश के विकास में सहयोगी बने।

थाना मक्खनपुर से आए विशिष्ट अतिथि उपनिरीक्षक रवि शंकर निषाद ने सभी लोगों को देश की सेवा करने के लिए जागरूक किया। जिला युवा अधिकारी मनीष चंद्र ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए अपने विचार रखे और कहा कि मां भारती को गुलामी की जंजीरों से आजाद कराने वाले स्वतंत्रता सेनानियों की शहादत को हमें कभी भूलना नहीं चाहिए उनका सम्मान करना चाहिए।

बैठक के उपरांत जेलर आनंद सिंह ने तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर गांव में रवाना किया। रैली का गांव की गलियों में देशभक्ति गाने और नारों के साथ भ्रमण कराते हुए विद्यालय में समापन हुआ। अंत में स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर नेहरू युवा केंद्र के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अजय कांत शर्मा, युवा मंडल अध्यक्ष सुहेल कांत शर्मा, पतंजलि योग आचार्य डॉ. पीएस राना, विधानसभा संयोजक जसराना भाजपा, कृष्णकांत शर्मा, भारत गैस सर्विस प्रो. दिनेश चंद्र राजपूत, समाजसेवी दिनेश बघेल, गीतांजलि कॉलेज के प्रधानाचार्य गजेंद्र यादव, कौशलेंद्र, विद्यालय स्टाफ एवं थाना मक्खनपुर के उपनिरीक्षक के साथ पूरा स्टाफ मौजूद रहा।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा 

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...