Breaking News

पत्नी को देर से उठने पर पत‍ि ने द‍िया तलाक

तीन तलाक बिल अगर आज पास हो जाता है तो मह‍िलाओं को एक बड़ी आजादी म‍िलेगी। बिल के मुताबि‍क एक बार में दिया गया तीन तलाक अवैध तथा शून्य होगा। पति को तीन साल की सजा होगी। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से तीन तलाक असंवैधानिक घोषित किया जा चुका है। इसके बाद भी एक पत‍ि ने पत्‍नी के देर से सोकर उठने पर तलाक दे द‍िया।

पत्नी गुल अफशां को मिली देर से उठने की सजा

उत्तर प्रदेश के रामपुर के अजीमनगर में एक मजेदार मामला सामने आया है। यहां पर पीड़िता गुल अफशां का कहना है क‍ि उनके पत‍ि ने उन्‍हें तीन तलाक दे द‍िया है। उनका तलाक देने का कारण बड़ा ही हैरान करने वाला रहा है। गुल अफशां का गुनाह स‍िर्फ इतना था क‍ि वह सुबह देर से सोकर उठी थी। इस पर उनके पत‍ि नाराज हो गए और उन्‍होंने तलाक दे द‍िया।

भारतीय दूतावास से मांगी मदद, ओमान से फोन पर द‍िया तलाक

हाल ही में हैदराबाद की एक 31 साल की महिला ने विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज से मदद मांगी है। मह‍िला का कहना है क‍ि पति जरहान अल रजही ने फोन ओमान से फोन पर तलाक दे द‍िया है। इतना ही नहीं पीड़ि‍ता ने मस्कट स्थित भारतीय दूतावास से भी मदद मांगी है। महि‍ला की शादी 2008 में हुई थी। उसका पत‍ि साल में स‍िर्फ एक बार हैदराबाद आता था।

मायके से न लौटने पर दिया तलाक

बीते वर्ष के अक्‍टूबर महीने में बहराइच के कैसरगंज में भी एक तलाक का ऐसा ही मामला हुआ। यहां रहने वाली ह‍िना का कहना है क‍ि उनका पत‍ि सऊदी अरब में नौकरी करता है। शादी को 5 साल हो गए हैं। वह मोहर्रम पर मायके आई थी और उसे 10 वीं मोहर्रम के बाद मायके लौटना था। एक जरूरी काम की वजह मां ने उसे रोक ल‍िया तो वह नहीं आ सकी। इस पर पत‍ि ने मोबाइल पर तीन तलाक दे द‍िया।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...