Breaking News

तीन तलाक: पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

औरैया। जनपद के सदर कोतवाली अंतर्गत महिला आयोग के निर्देश पर पुलिस ने युवती की लिखित शिकायत पर पति समेत परिवार के पांच लोगों के खिलाफ तीन तलाक के तहत मुकदमा दर्ज कर किया है।

जानकारी के मुताबिक सदर कोतवाली क्षेत्र के कस्बा खानपुर के मोहल्ला मदारान निवासी आयशा परवीन की शादी 30 सितंबर 2016 को मैनपुरी जनपद के थाना बरनाहल क्षेत्र के गांव दिहुली निवासी नदीम पुत्र जलालुद्दीन के साथ हुई थी। आयशा के अनुसार शादी के समय उसके परिजनों ने अपनी क्षमतानुसार दान दहेज भी दिया था, बावजूद इसके उसके ससुरालीजनों द्वारा बाइक व दो लाख रुपये नगद की मांग की जाने लगी और मांग पूरी न होने पर ससुरालीजन उसे प्रताड़ित करने लगे, इस बीच उसने एक पुत्री को जन्म भी दिया।

उसने आरोप लगाया कि गत 20 मार्च 2020 को वह अपने मायके कसबा खानपुर में थी, तभी उसके पति व अन्य ससुरालीजन घर पर आ गए, जहां उन लोगों ने अतिरिक्त दहेज मांग को पूरा करने का दबाव बनाया, इस पर जब उसके परिजनों ने असमर्थता जताई तो उसके पति ने एक स्टांप पेपर पर जबरन हस्ताक्षर करवा लिए। जब माता-पिता ने विरोध किया तो उसने उन्हीं के सामने मारपीट की और वह लोग वापस चले गए।

उसने आरोप लगाया कि गत 26 मई 2020 को उसका पति नदीम बाइक से उसके घर कसबा खानपुर आया और उससे बोला कि वह दूसरी शादी करने जा रहा है और इतना कहने के बाद उसने तीन बार उससे मैं तुझे तलाक देता हूं कहकर वहां से भाग गया। पीड़िता ने इसकी शिकायत महिला आयोग में जिसके बाद महिला आयोग के आदेश पर आयशा की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी पति नदीम, ससुर जलालुद्दीन, सास मुन्नी, ननद साजिया, भूरी निवासीगण दिहुली जिला मैनपुरी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...