Breaking News

कोरोना को लेकर चीन पर फिर भड़के ट्रंप, वायरस को बताया- कुंग फ्लू

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घातक कोरोना वायरस के दुनियाभर में फैलने के लिए एक बार फिर चीन को जिम्मेदार ठहराया और इस बीमारी को ‘कुंग फ्लू’ कहा. इस महामारी से दुनियाभर में साढ़े चार लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 85 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी से संक्रमित हो चुके हैं.

ट्रंप पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान शहर से शुरू हुई कोरोना वायरस महामारी के लिए बार-बार चीन को जिम्मेदार ठहराते आ रहे हैं. उन्होंने बीजिंग पर वायरस के बारे में जानकारी छिपाने का आरोप लगाया था. ट्रंप प्रशासन के अधिकारियों ने इसकी उत्पत्ति के कारण इसे वुहान वायरस भी कहा था.

अमेरिका में इस साल की शुरुआत में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप शुरू होने के बाद शनिवार को ओकलाहोमा के टुलसा में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि कोविड-19 बीमारी के इतने नाम हैं, जितने इतिहास में किसी रोग के नहीं हुए हैं.

उन्होंने कहा, ‘मैं इसे कुंग फ्लू कह सकता हूं. मैं इसके 19 अलग-अलग नाम ले सकता हूं. कई लोग इसे वायरस कहते हैं, जो यह है भी. कई इसे फ्लू कहते हैं. अंतर क्या है. मुझे लगता है कि हमारे पास इसके 19 या 20 नाम हैं. गौरतलब है कि कुंग फ्लू शब्द चीन की परंपरागत मार्शल आर्ट कुंग फू से मिलता जुलता है. जॉन्स हॉपकिन्स कोरोना वायरस रिसोर्स सेंटर के अनुसार कोरोना वायरस से दुनियाभर में 85 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 4.5 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारतवंशी लड़की की मौत के मामले में परिवार ने पुलिस पर लगाए कुप्रबंधन के आरोप, कहा- हम चुप नहीं बैठेंगे

ब्रिटेन में हुई भारतीय मूल की एक नाबालिग लड़की की हत्या के मामले में नई-नई ...