Breaking News

ट्रंप बोले चीन ने छिपाई कोरोना की प्रारंभिक सूचना, अब परिणाम भुगत रही दुनिया

 कोरोना के बढ़ते कहर के बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप चीन पर हमलावर रुख अपनाए हुए हैं. ट्रंप ने आरोप लगाया है कि चीन ने कोरोना वायरस को लेकर प्रारंभिक सूचना छ‍िपाई जिसकी सजा आज दुनिया भुगत रही है. डोनाल्‍ड ट्रंप का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब इटली में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या चीन से भी ज्‍यादा हो गई है. यही नहीं अमेरिका में भी मरने वालों का आंकड़ा 200 को पार गया है.

ट्रंप ने कोरोना वायरस को चीनी वायरस बताते हुए कहा, दुनिया उनके कर्मों की बहुब बड़ी सजा सुना रही है. ट्रंप का इशारा इस बात की ओर था कि चीन ने सही समय पर कोरोना वायरस के फैलने की पूरी सूचना साझा नहीं की.

ट्रंप ने कहा, इस बीमारी को चीन से ही रोका जा सकता था जहां से यह शुरू हुई थी. उन्‍होंने कहा कि अगर चीन ने सही सूचना समय पर दी होती तो अमेरिकी अधिकारी समय पर कदम उठाते और इस महामारी को फैलने से रोका जा सकता था.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने पहले कोरोना वायरस को रोकने को लेकर उसकी तारीफ की थी लेकिन अब वह चीन से काफी नाराज हैं और लगातार कोरोना वायरस को चीनी वायरस बता रहे हैं. अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस जानलेवा बीमारी से मरने वाले लोगों की संख्या 200 का आंकड़ा पार गई और कुल संक्रमित लोगों का आंकड़ा 14,000 को पार कर गया.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...