Breaking News

स्नैक में ट्राई करें चुकंदर फ्रेंच फ्राइज, फटाफट जाने रेसिपी

चुकंदर एक बहुत ही हेल्दी सुपरफूड है जोकि प्रोटीन, फाइबर, कैल्शियम और आयरन से भरपूर होता है. चुकंदर खाने से आपके शरीर में खून की कमी को पूरा करने में मदद मिलती है. इसके अलावा इसके सेवन से ब्लड प्रेशर और शुगर कंट्रोल में बना रहता है. इसके सेवन से आपके शरीर से खराब कोलेस्‍ट्रॉल को निकालने में भी मदद मिलती है.

वैसे तो चुकंदर को लोग सलाद, जूस या सब्जी बनाकर सेवन करते हैं. लेकिन क्या कभी आपने चुकंदर फ्रेंच फ्राइज बनाकर खाई है? अगर नहीं तो आज हम आपके लिए चुकंदर फ्रेंच फ्राइज बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं. चुकंदर फ्रेंच फ्राइज टेस्टी होने के साथ-साथ पौष्टिक भी होते हैं.

चुकंदर फ्रेंच फ्राइज कैसे बनाएं? 
चुकंदर फ्रेंच फ्राइज बनाने के लिए आप सबसे पहले चुकंदर लें. फिर आप इसको धोकर छील लें और लम्बाई में थोड़ा मोटे आकार में काट लें. इसके बाद आप एक कढ़ाई में तेल को डालकर गर्म करने के लिए रख दें. फिर आप गर्म तेल में चुकंदर के कटे पीस डालें. इसके बाद आप इनको क्रिस्पी और सुनहरा होने तक डीप फ्राई कर लें. फिर आप इनको एक प्लेट में निकालकर ऊपर नींबू का रस डालें. इसके बाद आप इसके ऊपर से लाल मिर्च पाउडर और चाट मसाला डालकर मिलाएं. अब आपका स्वादिष्ट चुकंदर फ्रेंच फ्राइज बनकर तैयार हो चुके हैं.

चुकंदर फ्रेंच फ्राइज बनाने की आवश्यक सामग्री-

4 बड़े साइज चुकंदर
1/2 चम्मच लाल मिर्च पाउडर
1 चम्मच चाट मसाला
1 चम्मच नींबू का रस
स्वादानुसार नमक
1 कप तेल

 

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...