Breaking News

पलकों को घना और सुंदर बनाने के लिए आप भी आजमाएं ये सिंपल ब्यूटी हैक्स

जब भी कभी चहरे के आकर्षण की बात की जाती हैं तो आंखों का जिक्र सबसे पहले होता हैं और आंखों का आकर्षण बढ़ाने में पलकों की बहुत बड़ी हिस्सेदारी हैं। लम्बी, घनी और सूंदर पलकों के कारण आंखों की खूबसूरती देखने लायक होती हैं

अगर आपके आई लैशेज काफी छोटे और कम है तो आप आसानी से इसे लंबा और घना बना सकते हैं। एक निम्बू का छिलका लें और उसे छोटे छोटे हिस्सों में काट लें, उसके बाद इन छिलकों को जैतून या अरंडी के आधा कटोरी तेल में डालें और दो से तीन दिन तक इसे ढक कर रख दें। उसके बाद इसे मस्कारा लगाने वाले ब्रश की मदद से रोजाना रात को सोने से पहले पलकों पर लगाएं।

एक या दो बून्द जैतून के तेल में एक या दो बून्द अरंडी का तेल मिलाएं, और इसे अच्छे से मिक्स करें। उसके बाद मस्कारा लगाने वाले ब्रश से इस तेल को अपनी पलकों पर लगाएं। ऐसा रात को सोने से पहले करें, उसके बाद सुबह उठकर अपनी आँखों को अच्छे से धो लें।

बाजार से नारियल दूध आपको आसानी से मिल जाता है लेकिन ध्यान रखें की अच्छी क़्वालिटी का नारियल दूध लाएं। उसके बाद नारियल दूध में रुई को भिगोएं, और इसे पलकों पर लगाएं। दस मिनट तक इसे आँखों पर ही रहने दें, उसके बाद आँखों को पानी से साफ़ कर दें।

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...