Breaking News

चेहरे और शरीर पर मौजूद अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए आजमाएं ये ब्यूटी टिप्स

वैसे तो चेहरे के बालों से छुटकारा पाने के लिए कई तरीके हैं, जैसे ब्लीचिंग, वेक्सिंग, शेविंग आदि। लेकिन कुछ ऐसे उपाय भी हैं जिन्हें आप घर पर ही आजमा सकती हैं। आइए, जानते हैं कुछ ऐसे घरेलू तरीके जिन्हें आजमाने पर आप चेहरे के अनचाहे बालों के विकास को काफी हद तक बिना ज्यादा मशक्कत के रोक पाएंगी।

जिन लोगों के बाल बहुत अधिक होते हैं, वे अपने बालों को खींचते हैं और विभिन्न माध्यमों से इसे फेंक देते हैं। लेकिन इसके लिए कुछ प्राकृतिक उपचार भी हैं। जो धीरे-धीरे बालों को कम करता है।

एक चम्मच बेसन, एक चम्मच पिसी हुई चीनी और एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं।  पैक के सूखने के बाद, इसे उल्टे तरफ एक गीले सूती कपड़े से रगड़ें।

चेहरे के उस क्षेत्र पर जहां बालों की अधिकता हो, वहां गाढ़ा पैक लगाएं।  अगर आपके चेहरे पर बहुत बाल हैं, तो इसे हफ्ते में 3 या 2 बार इस्तेमाल करें। यह धीरे-धीरे बाल खो देता है।

यह पेस्ट विशेष रूप से मुंह और ठोड़ी के आसपास के अनचाहे बालों को हटाता है। यह चिकनी ओर निखरी त्वचा प्राप्त करने में भी मदद करता है। पेस्ट बनाने के लिए पानी में बेसन और हल्दी को बराबर मात्रा में मिलाएं। अब इसे चेहरे पर लगा लें, जब तक यह नकाब पूरी तरह से सूख नहीं जाता और फिर गर्म पानी में डूबे कपड़े से साफ कर लें।

About News Room lko

Check Also

रिश्ते में पार्टनर कर रहा आपका इस्तेमाल, इन बातों से करें पहचान

कई बार आप किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन आपको खुशी या सुकून नहीं ...