Breaking News

Makeup Tutorial: अपनी आईब्रो को परफेक्ट शेप देने के लिए अपनाएं ये सिंपल टिप्स

खूबसूरत आंखें ना सिर्फ चेहरे की खूबसूरती बढ़ाती हैं, बल्कि लोगों को अपनी ओर आकर्षित भी करती हैं। चेहरे का सबसे अधिक ध्यान खीचने वाला फीचर आंखें और आइब्रोज होती है। आंखों को अलग और खूबसूरत दिखाने के लिए उनका परफेक्ट मेकअप जरूरी है।

वैसे तो चेहरे के लिए परफेक्ट आईब्रो शेप पाना आसान काम नहीं है, लेकिन आप मेकअप की मदद से आईब्रो का परफेक्ट शेप बना सकती हैं। परफेक्ट आईब्रो बनाने के लिए आप मेकअप हैक का इस्तेमाल कर सकती हैं।

मेकअप करना एक कला है और इसके लिए प्रैक्टिस के साथ-साथ कुछ ट्रिक्स की भी जरूरत होती है. कुछ स्मार्ट टिप्स अपनाकर आप झटपट तरीके से मेकअप कर सकती हैं. इतना ही नहीं इन मेकअप हैक्स से आप अपने प्रोडक्ट की कमी भी पूरी कर सकती हैं.चलिए जानते है कैसे आप इस हैक का इस्तेमाल कर सकती हैं।

परफेक्ट आईब्रो शेप के लिए आपको चाहिए एक न्यूड कलर्ड पेंसिल, हाइलाइटर, आइब्रो ब्रश, आइब्रो पेंसिल। अपनी आईब्रो को शेप देने के लिए सबसे पहले स्पूली ब्रश और आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करें। एक लाइट कलर की पेंसिल लें।

न्यूड या फिर पिंक कलर की फिर उसे आईब्रोज के नीचे लाएं। आईब्रो को इसी कलर पेंसिल से अंडरलाइन करें। इसके बाद हाथों की मदद से इसे अच्छी तरह से ब्लेंड करें ताकि फाइन लाइन ना रहें। आईब्रो पर एक बार फिर ब्रश फेरें इससे आपकी आईब्रो को परफेक्ट शेप मिलेगा।

About News Room lko

Check Also

बैठते-झुकते समय रहता है कमर में दर्द तो करें ये तीन योगासन, मिलेगी राहत

अक्सर जीवनशैली में गड़बड़ी, खानपान में पौष्टिकता की कमी और गलत पोस्चर के कारण शरीर ...