Breaking News

लंच में ट्राई करें साबुत प्याज की सब्जी, जाने पूरी विधि

र वीकेंड पर छोले, राजमा, पनीर बनाकर बोर हो गए हैं तो इस बार बनाएं साबुत प्याज की सब्जी। जिसका स्वाद बिल्कुल अलग लगेगा और ये टेस्टी सब्जी बड़ों से लेकर बच्चे तक सब खा लेंगे। साथ ही इसे बनाने के लिए आपको किसी खास तैयारी जरूरत नही है। बस घर में रखे सामान और मसालों से फटाफट बनाकर रेडी कर सकती हैं। तो चलिए जानें कैसे बनाएं टेस्टी साबुत प्याज की सब्जी।

साबुत प्याज की सब्जी बनाने की रेसिपी
साबुत प्याज की सब्जी बनाने के लिए सबसे पहले पैन में तेल गर्म करें। प्याज को छीलकर इसके ऊपरी सिरे पर क्रॉस का कट बना दें। टमाटर को पीसकर पेस्ट बनाकर रख लें। अब पैन में तेल गर्म हो जाए तो इन कट लगे प्याज को डाल दें। सारे प्याज को अच्छी तरह से सुनहरा होने तक पकाएं। जब ये प्याज पक कर गलने लगें तो इसमे टमाटर का पेस्ट डाल दें। अच्छी तरह से भूनें। भुनने के बाद मसाले डालें।

मसालों में नमक, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, ग्रेवी मसाला पाउडर, हल्दी पाउडर डालकर अच्छी तरह के मिक्स करें। साथ में क्रीम डाल दें। धीमी आंच पर मसालों को भूनें और ढंक दें। जब ये अच्छी तरह से भुन जाएं तो इसमे साबुत हरी मिर्च डाल दें। बारीक कटी हरी धनिया से सजाएं और रोटी या चावल के साथ सर्व करें।

साबुत प्याज की सब्जी बनाने की सामग्री
5-6 छोटे आकार के प्याज
4 टमाटर का पेस्ट
लहसुन-अदरक का पेस्ट
लाल मिर्च पाउडर एक चम्मच
धनिया पाउडर एक चम्मच
नमक स्वादानुसार
ग्रेवी मसाला पाउडर एक चम्मच
हरी मिर्च दो से तीन
धनिया की पत्ती
फ्रेश क्रीम

 

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...