Breaking News

Twitter Engagement: क्रिकेट की कैटेगरी में विराट कोहली ने मारी बाजी, रहे टॉप पर

नई दिल्ली। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोग बेबाकी से अपनी राय रखते हैं. देश के सेलिब्रिटीज, नेता और खिलाड़ियों को भी इस प्लेटफॉर्म पर काफी संख्या में फॉलो किया जाता है. सोशल मीडिया एनालिटिक्स फर्म Twitteet ने ट्विटर पर सक्रियता की नवंबर-2020 की रिपोर्ट जारी की है.

इस रिपोर्ट में राजनीति, बॉलीवुड, पत्रकारिता, बिजनेस हेड, क्रिकेट और स्पोर्ट्स (क्रिकेट के अलावा) समेत कुल 20 कैटेगरीज शामिल हैं, जिनका डेटा यूजर्स की जानकारी को इकट्ठा कर तैयार किया गया है. इसमें स्पोर्ट्स की क्रिकेट कैटेगरी में विराट कोहली ने बाजी मारी है. कोहली का नवंबर का इंगेजमेंट 17,76,838 है. अक्टूबर में भी कोहली इस कैटेगरी में टॉप पर थे. वहीं क्रिकेट के अलावा बाकी स्पोर्ट्स की कैटेगरी में बॉक्सर विजेंद्र सिंह टॉप पर रहे हैं. विजेंद्र सिंह ने 3,53,231 इंगेजमेंट के साथ इस कैटेगरी को टॉप किया है.

पॉलिटिक्स कैटेगरी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले नंबर पर

वहीं, पॉलिटिक्स कैटेगरी में पीएम नरेंद्र मोदी का ट्विटर इंगेजमेंट यानी सक्रियता सबसे ज्यादा है. नवंबर के महीने में पीएम मोदी का ट्विटर इंगेजमेंट 76,65,669 होने का दावा किया गया है. वहीं इससे पहले पीएम मोदी अक्टूबर महीने में भी नंबर वन रहे थे. इसी कैटेगरी की नए चार्ट में पीएम मोदी के बाद गृहमंत्री अमित शाह दूसरे नंबर पर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीसरे नंबर पर हैं.

चौथे नंबर पर पहुंचे राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अक्टूबर महीने में इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे. लेकिन नई रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी अब चौथे नंबर पर खिसक गए हैं. राहुल गांधी के बाद पांचवें नंबर पर आरजेडी के तेजस्वी यादव ने जगह बनाई है.

About Ankit Singh

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...