Breaking News

अमेरिका में दो लड़कों ने चुराया Aircraft

अमेरिका के उटाह राज्य में दो किशोरों ने छोटे आकार और सिंगल इंजन वाला स्पोर्ट Aircraft एयरक्राफ्ट चुरा लिया। काफी कम ऊंचाई पर प्लेन उड़ाने के बाद दोनों ने उसे स्थानीय एयरपोर्ट पर लैंड करा दिया। 14 और 15 वर्ष के दोनों नाबालिग फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं। इस घटना के बाद एयरपोर्ट पर खड़े विमानों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं।

Aircraft उटाह के उत्तर पूर्वी शहर

अधिकारियों के मुताबिक दोनों ने Aircraft एयरक्राफ्ट उटाह के उत्तर पूर्वी शहर जेंसन स्थित निजी एयरस्ट्रीप (विमान लैंड कराने वाला फील्ड जहां एक ही रनवे होता है) से विमान चुराया। वे उसे एक हाइवे के ऊपर काफी कम ऊंचाई पर उड़ाते हुए 50 किलो मीटर तक ले गए। दोनों किशोर विमान को और आगे ले जाना चाहते थे लेकिन उन्होंने विमान मोड़ लिया और वर्नल के स्थानीय एयरपोर्ट पर लैंड करा दिया।

अभी दोनों को बाल बंदीगृह में रखा गया है। उनके ऊपर अभी कोई आरोप तय नहीं किए गए हैं। यह भी स्पष्ट नहीं हुआ है कि उन्हें विमान चलाने का अनुभव था या नहीं। बताया जा रहा है कि दोनों साल्ट लेक सिटी के पास वास्टक फ्रंट के रहने वाले हैं। जेंसन में वह अपने दोस्तों के साथ रह रहे थे। बीते अगस्त में एयरलाइन में काम करने वाले एक व्यक्ति ने सिएटल एयरपोर्ट से बॉमबार्डियर क्यू 400 कमर्शियल विमान चुराया था। करीब एक घंटे तक विमान उड़ाने के बाद उसने उसे क्रैश करा दिया था।

Loading...

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

न्यू जर्सी शहर में गोलीबारी, तीन लोगों की गई जान

अमेरिका के न्यू जर्सी में मंगलवार की दोपहर (स्थानीय समयानुसार) फायरिंग हुई. इस घटना में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *